More than 150 trees cut on the old bypass, environment-friendly for road widening
File Photo

Loading

अमरावती. पूराने बायपास पर 150 से अधिक पेड काट दिए गये. जिससे पर्यावरण प्रेमियों में नाराजगी व्यक्त की जा रही है. सडक चौडाइकरण के नाम पर यह पेड काटे जाने की जानकारी लोकनर्मिाण विभाग ने दी है.

तीन गुना लगाएंगे पौधे
वेलकम पाइंट से अलमास गेट तक सडक डामरीकरण का काम शुरु किया जा रहा है. चरणबध्द तरीके से यह काम शुरु रहने से 250 पेड तोडने की अनुमति वृक्ष प्राधिकरण समिति से प्राप्त हुई है. इसके अलावा भी जो पौंधे मार्ग में बाधा नर्मिाण करेंगे. उसे काटने का नर्णिय लिया है. जितने भी पौंधे तोडे जायेंगे, उससे तीन गुना पौंधे लगाने का नियोजन है. जिसके लिए पर्यावरण प्रेमियों ने भी शहर विकास के लिए सहयोग देना चाहिए. ऐसा आवाहन विभाग के कार्यकारी अभियंता सदानंद शेंडगे ने किया है.

पर्यावरण प्रेमियों में नाराजगी
वेलकम पाइंट से चपरासीपुरा तक के 200 से अधिक पेड पौंधे की कटाई किये जाने से पर्यावरण प्रेमियों में नाराजगी जताई जा रही है. इतने बडे पैमाने पर पौंधे तोडने की जरुरत नहीं होने की बात भी की जा रही है.

पेड कटाई की अनुमति
लोकनर्मिाण विभाग ने विकास कार्य शुरु करने की अनुमति मांगी थी. आवेदन प्राप्त होने से उसे संबंधित में जोन कार्यालय को भेजा गया. वृक्ष प्राधिकरण समिति से अनुमति प्रदान की गई है.-उद्यान अधीक्षक, मनपा