water supply
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    मोर्शी. तहसील के लाड़की बुजरुक में पिछले 6 दिनों से पेयजल की भारी किल्लत है. जिससे गुस्साएं ग्रामीणों ने घागर और बाल्टियों के साथ सरपंच के घर पर आक्रोश मोर्चा निकाला. जिससे गांव में कुछ देर के लिए तनाव पैदा हो गया. लाड़की (बू) के बोर से जलकुंभ में पानी छोड़ा जाता है. उस जलकुंभ से गांव में पाइप लाइन बिछाकर जलापूर्ति की जाती है. लेकिन वार्ड नंबर 3 के दलित बस्ती इलाके में 6 दिन से जलापूर्ति ठप है. नतीजतन, पानी के लिए हाहाकार मचा है. 

    दर-दर भटकने मजबूर

    आसपास पानी का कोई स्रोत नहीं होने से नागरिकों, महिलाओं और स्कूली बच्चों को पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. इस्तेमाल व पीने के लिए पानी उपलब्ध नहीं होने से वार्ड के नागरिक आखिरकार ग्राम सदस्यों के पास पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों को गोलमोल जवाब देकर सरपंच के पास भेज दिया. लाड़की (बू) की सरपंच रंजना भुयार को हाल ही में ग्राम संवाद सरपंच संघ के मोर्शी तहसील उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है. इसके बावजूद दलित बस्तियों के नागरिकों के लिए पीने के पानी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है. 

    शीघ्र होगी सुचारू

    दलित बस्तियों में गटर का काम हो रहा हैं. इसलिए पेयजल पाइप क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र के ग्रामीणों को पानी नहीं मिल सका. लेकिन पाइपलाइन का काम दो-तीन दिन में पूरा कर लिया जाएगा और इलाके में पानी की आपूर्ति सुचारू करने का आश्वासन सरपंच रंजना भुयार ने दिया है.