विवि की परीक्षाओं का 8 जून को मुहूर्त, कुल 2200 विषय

    •  1. 75 लाख विद्यार्थी बैठेंगे परीक्षा में
    • महाविद्यालयीन स्तर पर होगी परीक्षा

    अमरावती. कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन से संगाबा अमरावती विद्यापीठ की परीक्षाएं बार-बार प्रलंबित हो रही है, किंतु अब विश्वविद्यालय की प्रलंबित इन परीक्षाओं को जून में मुहूर्त मिल गया है. संगाबा अमरावती विश्वविद्यालय अंतर्गत कला, वाणिज्य और विज्ञान परीक्षाओं की आनलाइन परीक्षा लेने का नियोजन भी अब विद्यापीठ के मार्फत किया गया है. तथा 8 जून से परीक्षाएं प्रारंभ हो सकती है. 

    एक दिन पहले भेजेंगे प्रश्न पत्रिका

    वहीं कुल 2200 विषयों की यह परीक्षा रहेगी तथा लगभग 1.75 लाख विद्यार्थी इन परीक्षाओं में बैठेंगे. इसी दौरान महाविद्यालयीन स्तर पर परीक्षा होने की जानकारी विवि के परीक्षा विभाग के अधिकारी ने दी है.  शीतकालीन सत्र 2020 की लॉ, फार्मसी तथा अभियांत्रिकी के विद्यार्थियों की परीक्षा हो चुकी है. लगभग उनके सभी नतीजे भी विवि ने घोषित कर दिए है. मात्र, अन्य विषयों की प्रलंबित परीक्षा 8 जून से लेने का विवि का विचार है. 

    नियमों का पालन करके आयोजन

    लाकडाउन के नियमों का विचार करके ही परीक्षा ली जाएगी. 8 जून को परीक्षा शुरू होने पर 30 जून तक चलेगी तथा उनका टाइम टेबल भी तैयार हो चुका है. अप्रैल माह में परीक्षाओं का नियोजन होता है, किंतु लाकडाउन के कारण वह प्रलंबित था. इसी दौरान अब यह परीक्षाएं होगी. उसके लिए एक दिन पहले प्रश्न पत्रिका महाविद्यालयों को भेजी जाएंगी.