तीसरी बार होगा नप इमारत का उद्घाटन, नगराध्यक्ष 25 को करेगी भवन में प्रवेश

दर्यापुर: नगरपरिषद की नई इमारत का उद्घाटन तीसरी बार 25 को होने जा रहा है. इससे पहले मनसे तथा प्रशासन ने उद्घाटन किया था और अब नगराध्यक्ष इसका शुभारंभ करेंगी. जिसके बाद नगराध्यक्ष नलिनी भारसाकले पहली बार नई इमारत में कदम रखेगी. सांसद नवनीत राणा की उपस्थिति में विधायक प्रकाश भारसाकले, पूर्व विधायक रमेश बुंदिले समेत नगरसेवकों की उपस्थिती में प्रवेश समारोह होगा. लेकिन मुख्याधिकारी गिता वंजारी इससे अनभिज्ञ है. उन्हे नवनीत राणा के दौरे की जानकारी है, लेकिन उद्घाटन कार्यक्रम से बेखबर है.

अब तक नहीं रखा कदम 

दर्यापुर के तत्कालिन विधायक रमेश  बुंदिले तथा अकोट के विधायक प्रकाश भारसाकले के प्रयासों से नगरपरिषद की नई इमारत निर्माण की गई थी. युती सरकार के दौर में पूर्ण हुई इमारत के उद्घाटन को 1 वर्ष तक मुहूर्त नहीं मिला. युती की सत्ता जाने के बाद आघाडी की सत्ता आयी. उद्घाटन की प्रतीक्षा से थके मनसे ने गेट का पूजन कर इमारत का लोकार्पण किया, लेकिन वे प्रवेश नहीं कर सके.

उसके बाद प्रशासन ने पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर के हस्ते उद्घाटन किया. इस समय भाजपाईयों ने इस उद्घाटन समारोह पर बहिष्कार डाला था. जिसके चलते नगराध्यक्ष ने अब तक इमारत में कदम नहीं रखा था. इसके पिछे राजनीतिक कारण की संभावना है. इससे पहले किए उद्घाटन समारोह में विधायक प्रकाश भारसाकडे की अनदेखी की गई थी. इस वजह से कुछ भाजपाई नगरसेवक भी गैरहाजिर रहे थे. 

आयोजन की जानकारी नहीं

सांसद नवनीत राणा 25 को दर्यापुर में नगर परिषद को भेंट देने आ रही है. इसका लिखित पत्र आया है. लेकिन कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी नहीं है.- गीता बंजारी, मुख्याधिकारी, नगरपरिषद