नए संसद भवन पर होगा जिले के नाम, 18 वीवीआइपी में एक अकेली महिला सांसद रही नवनीत

अमरावती. दिल्ली में अत्याधुनिक नये संसद भवन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों गुरुवार को हुए शिलान्यास समारोह में सांसद नवनीत राणा की उपस्थिति ने जिले की शान बढ़ाई. संपूर्ण विदर्भ समेत महाराष्ट्र से एक अकेली महिला सांसद के रुप में नवनीत को खास निमंत्रित के तहत इस शिलान्यास समारोह में शामिल होने का न्यौता मिला था. इस समय उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के साथ नए संसद भवन की प्रतिकृति व शिलान्यास फलक के सामने तस्वीरें ‍खिचवाईं. नवनीत के रुप में नए संसद भवन पर अमरावती जिला का नाम चस्पा होगा.  

जिले का नाम रोशन 

समारोह में देशभर के केवल 18 चुनिंदा गणमान्यों को ही आमंत्रित किया गया. जिसमें नवनीत को भी न्यौता मिला. उन्हें इस समारोह का निमंत्रण पत्र भेजा गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों यह शिलान्यास समारोह में गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे विशेष रुप उपस्थित हुए. उनके साथ शामिल होने का मौका अमरावती जिले का प्रतिनिधित्व कर रही सांसद नवनीत राणा को मिला.

इस तरह फिर एक बार अंबानगरी का नाम रोशन हुआ है. उन्हें लोकसभा सचिवालय के ज्वाइंन सेक्रेटरी वीके त्रिपति ने यह न्यौता भेजा था. समारोह में शामिल होने नवनीत राणा बुधवार को दिल्ली पहुंची. कार्यक्रम स्थल में शामिल होने के लिए पीएमओ से पासेस दी गई थी. 

लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर निर्माण की साक्षी बनी

नए संसद भवन के शिलान्यास के एतिहासिक समारोह की मैं साक्षी बनी. यह मेरे और जिले के लिये गौरव की बात है. शायद हम जैसे नए लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए मुझे इसमें आमंत्रित किया गया. समारोह का हिस्सा बनने को लेकर मैं काफी उत्साहित हुई हूं. लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर पर अमरावती का नाम भी हमेशा के लिए दर्ज होगा. यह मेरे लिए ही नहीं बल्कि समस्त अमरावती जिलावासियों के लिए गर्व की बात है. नए संसद भवन को साकार कर रही निर्माण कंपनी टाटा के प्रमुख रतन टाटा से भी मुलाकात हुई. 5 वर्ष के ही कार्यकाल में भूमिपूजन होकर इस नए संसद भवन का लोकार्पण भी होगा. यह बड़ी बात है. -नवनीत राणा, सांसद