2 दिनों में नया टाइम टेबल, कंपनी पर होगी कार्रवाई

अमरावती. ऑनलाइन परीक्षाएं 3 बार खटाई में पड़ने के कारण किरकिरी झेल रहे संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय के उपकुलपति डा.मुरलीधर चांदेकर ने गुरुवार को एक वीडियो जारी कर दो दिनों में नया टाइम टेबल घोषित करने की जानकारी दी. उसी प्रकार परीक्षाओं में आ रही तकनिकी दिक्कतों के लिए जिम्मेदार प्रोमार्क कंपनी कर कार्रवाई करने को लेकर भी उपकुलपति ने आश्वस्त किया है. 

2 समितियों का गठन

डा. चांदेकर ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा संचालन में हुई खामियों के लिए जिम्मेदार को खोजने एक समिति का गठन किया गया है. यह समिति जांच के बाद रिपोर्ट सौपेंगी. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा एक और समिति का गठन किया गया है. जो तकनीक का इस्तेमाल किए बगैर परीक्षा लेने की संभावनाओं को तलाशेगी. यदि ऐसा संभव होगा तो परीक्षाएं उन पध्दतियों से भी लेने पर विचार किया जाएगा.

छात्रों का नहीं होगा नुकसान 

उपकुलपति ने कहा कि तकनीक के सहारे विश्वविद्यालय परीक्षा का अनुभव जिस प्रकार विद्यार्थियों के लिए नया था उसी प्रकार विवि प्रशासन के लिए भी नया है. विवि प्रशासन भी मानसिक परेशानियों के दौर से गुजर रहा है. लेकिन कोई उचित हल जरुर खोजा जाएगा.

उन्होंने यह भी बताया कि 20 अक्टूबर से होने वाली परीक्षाओं के लिए 19 अक्टूबर को 4 से 6 बजे के दौरान मॉक टेस्ट लिया गया जिसमें 50 हजार परीक्षार्थियों ने भाग लिया. तब कोई दिक्कत नहीं आई. लेकिन ऐन मुख्य परीक्षा के समय तकनीकी बाधाएं उत्पन्न हो गई. उन्होंने आश्वस्त किया कि किसी भी छात्र का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा.