परतवाड़ा बस डिपो में सीसीटीवी नहीं, यात्रियों की सुरक्षा पर एसटी महामंडल नहीं गंभीर

Loading

अचलपुर. अचलपुर-परतवाड़ा शहर में अपराधों में वृद्धि होती जा रही है. ऐसे में शहर में सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की जरूरत है, लेकिन इस ओर प्रशासन का गंभीर  नहीं होने से अपराधिक घटनाओं  में निरंतर वृद्धि होती जा रही है. यही नहीं तो परतवाड़ा शहर का बस डिपो जिले का बड़ा डिपो होने के बावजूद यहां सीसीटीवी नहीं है. जिससे चोर उचक्कों की नजर यात्रियों के माल पर लगी रहती है. नागरिक लंबे समय से सीसीटीवी लगाने की मांग कर रहे हैं. 

आपराधिक घटनाओं में हो रही बढोतरी

सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने से यात्रियों की सुरक्षा बढ़ेगी.  नशेड़ी लोगों के साथ ही अपराधियों पर नजर रखी जा सकती है सीसीटीवी के डर से अपराधों में कमी होगी.  सकती है लेकिन परतवाड़ा बस डिपो में सीसीटीवी लगाए जाने को लेकर अभी तक भी डिपो प्रबंधक और प्रशासन द्वारा कोई कड़े कदम नहीं उठाए गए.  जिसको लेकर नागरिकों में आश्चर्य है. अचलपुर परतवाड़ा जुड़वा शहर दिन-ब-दिन अपराध बढ़ते जा रहे हैं जिसकी रोकथाम के लिए प्रशासन भले ही अपने स्तर पर काम कर रहा हो लेकिन अपराधों में कमी देखने को नहीं मिल रही परतवाड़ा में जहां दिनदहाड़े चोरियों का सिलसिला जारी है वहीं चोरी डकैती की वारदातें भी बढ़ रही है. 

नागरिक उठा रहे मांग

सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी अभी तक भी नहीं लगाया गए यही नहीं तो शासन की डीपीडीसी योजना के तहत सीसीटीवी लगाए जाने का आश्वासन राज्य मंत्री द्वारा दिए जाने के बावजूद भी अभी तक शहर में सीसीटीवी कैमरे सार्वजनिक स्थानों पर नहीं लगाए गए. प्रशासन इसके लिए प्रयास नहीं कर रहा है वही डिपो प्रबंधक का भी इस और कोई ध्यान नहीं है परतवाड़ा बस डिपो में सीसीटीवी लगाए जाने की मांग के जागरुक नागरिकों द्वारा की जा रही है.