railways
File Photo

Loading

अमरावती. रेलवे ने महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों के लिए कार्यप्रणाली प्रमाणित की है. रेलवे मंत्रालय ने मुंबई तक रेलवे को अनुमति प्रदान की है. बशर्ते सभी यात्रियों की सूची संबंधित जिले के नोडल अधिकारी बनायेंगे तथा यात्रियों के स्क्रिनिंग के साथ सभी व्यवस्था करने के नर्दिेश दिये है. अमरावती जिले में अप्पर जिलाधिकारी रामदास सद्दिभट्टी व उपजिलाधिकारी मनोज लोणारकर की नियुक्ती की गई है. यह दोनों अधिकारी रेलवे प्रशासन से समन्वय साधकर रेलवे समयपत्र तथा जिलानिहाय यात्रियों की सूची प्राप्त करेंगे.

एक दिन पूर्व देनी होगी जानकारी
आदेशों के अनुसार यात्रियों की संपूर्ण सूची व आगमन की तिथी व समय आदि संबंधित नोडल अधिकारी के पास भारतीय रेलवे ने नियुक्त किये गये नोडल अधिकारी के पास एक दिन पूर्व भेजना होगी. ट्रेन में बैठनेवाले प्रत्येक व्यक्ती की स्क्रिनींग होना अनिवार्य है. केवल निरोगी व्यक्ती ही रेलवे में चढ पायेंगे. यात्रियों की संख्या पर ही स्क्रिनिंग काउंटर की संख्या तय की जायेगी. जिला स्वास्थ्य अधिकारी व संबंधित तहसीलदार चांदूर रेलवे व धामणगांव रेलवे तथा अन्य ग्रामीण स्टेशन के लिए संबंधित तहसीलदार और अमरावती व बडनेरा रेलवे स्टेशन के लिए अमरावती तहसीलदार को जम्मिेदारी सौंपी गई है.

लगेगी होम क्वारंटाइन की मुहर
मनपा ने रेलवे स्टेशन पर वैद्यकिय टिम भी तत्पर रखना होगा. महाराष्ट्र में आनेवाले सभी यात्री निरोगी होने के बावजूद उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहने की मुहर लगाइ जायेगी. इसलिए रेलवे में चढनेवाले व्यक्ती सभी निरोगी हो इस पर ध्यान देने के आदेश दिये है.