Itwari Market
File Photo

अमरावती. शहर में गत एक माह कोरोना पाजिटिव के आंकडे बढते जा रहे है. अभी तक 8 हजार से अधिक लोग संक्रमित होंगे. कोरोना के लिए लगनेवाले इंजेक्शन, आक्सीजन की आपूर्ति जितनी चाहिए उतनी नहीं हो रही. स्थिति गंभीर होने के पूर्व ही नियंत्रण में लाने का निर्णय लेते हुए मार्केट को शाम 6.30 बजे तक ही खुला रखने का निर्णय व्यापारी संगठनों ने लिया है. जिसे इलेक्ट्रीक एसो, सराफा एसो. रिटेल किराना एसो, मोबाईल एसो, होलसेल दवा एसो. मशिनरी एसो, इलेक्ट्रानिक्स एसो, रिटेल कपडा, रिटेल रेडिमेट  व होजियरी, आटो पार्ट ने भी महानगर चेंबर को समर्थन दिया है. 

रविवार को मार्केट बंद रखने पर जोर 
इस संदर्भ में महानगर चेंबर ने पत्र नोट जारी करते हुए कहा कि पिछले 30 दिनों में कई व्यापारी कोरोना की चपेट में आये, घर के कर्ता ही कोरोना की चपटे में आने से परिवार पर आफत आन पडी. कई लोगों को जान गवांनी पड रही है. इसलिए व्यापारियों ने इस माह में सीजन ठंडा रहने से मार्केट को रविवार को बंद रखने का सुझाव दिया. हालांकि कुछ व्यापारियों ने तो 7 दिनों का लाकडाउन करने का भी सुझाव दिया है. अगले माह में नवरात्र रहने से मार्केट को दुबारा अनलाक किया जायेगा तो सीजन अच्छा होगा. लेकिन अभी स्थिती हाथ से निकलती है तो प्रशासन समेत नागरिकों को इसके परिणाम भुगतने पडेंगे. 

निर्णय को समर्थन देने का आवाहन
व्यापारी संगठनों ने सुबह 10 से शाम 6.30 बजे तक के समय को समर्थन दिया है. लेकिन रविवार को बंद रखने के निर्णय को भी समर्थन देना चाहिए. परिवार के सदस्य व दूकान में काम करनेवाले स्टाफ की जान बचाना ही महत्वपूर्ण है. इसलिए 7 दिनों के लाकडाउन पर भी संगठन जोर देगी. अगले माह में त्यौहारों के दिन है यदि इस माह में नियंत्रण ला सकेंगे तो अगले माह में व्यवसाय कर पायेंगे. -सुरेश जैन, अध्यक्ष महानगर चेंबर