प्रकोप: जिले में 47 रोगी, स्वास्थ्य विभाग का सर्वे शुरू, डेंगू से 7 वर्षीय बालक की मौत

    अमरावती/मोर्शी. कोरोना संक्रमण के बाद अब डेंगू ने पाव पसारना शुरू कर दिया है. डेंगू की चपेट में आने से मोर्शी में एक 7 वर्षीय बालक की मौत हो गई. मोर्शी शहर के रामजीबाबा नगर में 7 वर्षीय बालक हिमांशू दिनेश महल्ले को डेंगू के चलते अमरावती के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उसकी सोमवार को मौत हो गई.

    जबकि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू के 47 रोगी मिले हैं. मोर्शी,अचलपुर, तिवसा, चांदूर रेलवे, चिखलदरा तहसील में डेंगू का प्रकोप है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से प्रभावित तहसीलों में सर्वेक्षण शुरू कर प्रतिबंधात्मक उपाय योजना शुरू कर दी है.   

    मोर्शी में सीओ कक्ष को ठोंका ताला

    मोर्शी शहर में डेंगू के बढ़ते रोगियों को देखते हुए नरसेवकों समेत नागरिकों में रोष है. नगर परिषद द्वारा मच्छरों का प्रकोप रोकने छिड़काव की केवल खानापूर्ति की गई. प्रभावी योजना नहीं किये जाने से नगर परिषद परिसर में उपाध्यक्ष आप्पासाहब गेडाम, नगरसेविका वैशाली भूषण कोकाटे, क्रांति चौधरी, लता परतेकी, नगर सेवक दीपक नेवारे के नेतृत्व में थाली व ताली बजाकर भजन करो आंदोलन किया गया.

    लगातार गैर हाजिर रहने का आरोप लगाते हुए आंदोलनकारियों ने सीओ गीता ठाकरे के कक्ष को ताला ठोंका. साथ ही नेमप्लेट पर हार पहनाया. इस समय आबू बारस्कर, ओंकार काले, सुरेंद्र परतेकी, भूषण कोकाटे, सत्तार शहा, राजेंद्र लाखोडे, पंकज ढोंगे, आशिष बेलूरकर आंदोलन में सहभागी हुए.

    उपाय के साथ सर्वेक्षण शुरू

    जिले में अचलपुर, तिवसा, चांदूर रेलवे, मोर्शी तहसील में डेंगू के रोगी मिले है. जिले में अब तक 47 रोगियों के रक्त नमूने पाजिटिव पाए गए है. जहां डेंगू के रोगी मिले है, वहां सर्वेक्षण किया जा रहा है. मोर्शी शहर में एक टीम भेजी गई है. इसके अलावा जिला स्वास्थ्य प्रशासन उपाय योजना में जुटा है. -डा. शरद जोगी, जिला मलेरिया अधिकारी

    महापालिका क्षेत्र में 20 रोगी 

    ग्रामीण भागों के अलावा महापालिका क्षेत्रों में भी डेंगू पैर पसार रहा है. अमरावती शहर के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू के रोगी मिल रहे है. बडनेरा जूनीबस्ती के चंद्रनगर में संसर्गजन्य बुखार से पीड़ित रोगी मिल रहे है. लेकिन महानगरपालिका द्वारा डेंगू पर रोकथाम के लिए अभी तक कोई उपाय योजना नहीं किये जाने से शहरवासी रोष व्यक्त कर रहे है.