Flying squads to check fees of private hospitals, decision on tightening arbitrary recovery

Loading

अमरावती. कोरोनाग्रस्त रोगियों के आस-पास भी कोई भूले से फटकना नहीं चाहेगा, लेकिन रोगियों को दी जा रही सेवाओं का प्रत्यक्ष निरीक्षण करने के लिए पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने सीधे कोविड हास्पिटल में एंट्री कर जिला प्रशासन समेत सभी को चौका दिया. पीपीई कीट में चारों मंजिलों पर कोविड वार्ड में इलाजरत रोगियों के बिल्कुल पास पहुंचकर उन्होंने उनकी दिक्कतें जानीं. इस तरह पूरे राज्य में यह संदेश दिया कि पाजिटिव रोगियों का सोशल डिस्टेंस के नाम पर तिरस्कार न करो.

रोगियों से प्रत्यक्ष संवाद
सुपर स्पेशालिटी में स्थापित कोविड हास्पीटल को लेकर हालिया बढ़ी शिकायतों की दखल लेकर पालकमंत्री ने शनिवार की शाम दस्तक दी. ओपीडी कक्ष समेत आइसीयू का निरीक्षण किया. फर्स्ट, सेकंड, थर्ड और फोर्थ फ्लोर पर उपचार ले रहे कोरोना पाजिटिव रोगियों के साथ बात की. उन्होंने मेडिकल ट्रीटमेंट, दवाइयां, दोनों समय के भोजन और हास्पिटल की अन्य सेवा-सुविधाओं के बारे में रोगियों से जानकारी ली. इस समय सीएस डा. श्याम निकम, आरएमओ डा. रवि भूषण ने रोगियों के एकदम पास जाने पर पालकमंत्री को कई बार रोकना चाहा, लेकिन यशोमति ने रोगियों से संवाद में अंतर का भेदभाव नहीं रखा.

स्वास्थ्य यंत्रणा देवदूत : यशोमति
भीषण गर्मी में दिनभर पीपीई कीट पहनकर काम करना कितना कष्टप्रद है. इसकी अनुभूति ली. सभी डाक्टर्स, नर्स, सफाई कर्मी अखंड सेवा दे रहे हैं. भोजन, औषधियां, डाक्टर्स व अन्य कर्मियों के बर्ताव को लेकर रोगियों से जाना. अनेक रोगियों ने संतोष जताया. सीएम निकम व डा. रवि भूषण समेत सभी डाक्टर्स व कर्मी अच्छा काम किए जाने की जानकारी रोगियों ने दी. इसी तरह एकजुटता से जिले को कोरोना मुक्त करना है. इसके लिये सभी योगदान दे.-यशोमति ठाकुर, कैबिनेट मंत्री