Petrol, diesel prices

    अमरावती: अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे है. शहर में पेट्रोल 100 रुपए के पार हो गया. बुधवार से 101.16 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल बेचा जा रहा है, जबकि डीजल शतक के आंकडे से थोड़ी दूर है. डीजल 93.03 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से ग्राहकों को मिल रहा है.

    5 दिन के भीतर पेट्रोल व डीजल में 1 से डेढ रुपए की वृद्धि हुई है. जिसका असर जीवानाश्यक वस्तू सहित आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. कोरोना जैसे आर्थिक संकट में कैसे वाहनों में पेट्रोल-डीजल डलवाए इसको लेकर प्रश्न निर्माण हो गया है.

    5 दिन में 1.50 रुपए की वृद्धि

    तेल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि होने से तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ा रही है. 5 दिन पहले शहर में पेट्रोल 100.98 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा था, लेकिन अब पेट्रोल की कीमत 101.16 इतनी हो गई है. वहीं डीजल 92.86 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा था, लेकिन दरवृद्धि से 93.03 रुपए प्रति लीटर हो गया है. आने वाले समय में और अधिक दाम बढ़ने की संभावना पेट्रोल पंप संचालकों ने जताई है

    और भड़केगी महंगाई

    पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि से मंहगाई और अधिक भड़कने की संभावना है. जीवनाश्यक वस्तूओं की आवाजाही करने वाले ट्रान्सपोर्ट व्यवसायी भी डीजल के दामों में वृद्धि होने से अपना किराया बढ़ा रहे है, जबकि एसटी बस यात्री व निजी बसों की यात्राओं के भी दाम बढ़ सकते है. ट्रान्सपोर्ट के दाम बढ़ने से निश्चित तौर पर सभी वस्तूओं पर उसका असर पड़ता है. जिससे महंगाई और अधिक बढ़ने का अनुमान है.