Wardha Lockdown

    Loading

    अमरावती. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में फिर से मिनी लाकडाउन घोषित किया है. इस क्रम में शहर पुलिस आयुक्तालय की सभी सीमाओं पर कड़ी नाकाबंदी रहेंगी. 45 जगह पर फिक्स पॉइंट लगाकर आने-जाने वाले से पूछताछ कर फिजूल घूमने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसी जानकारी सीपी डा. आरती सिंह ने दी.

    फिजूल घूमना पड़ेगा महंगा

     कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए द ब्रेक चैन के तहत लगाए गए मिनी लाकडाउन में 14 अप्रैल से 1 मई तक कड़े नियम लागू करने के आदेश राज्य सरकार ने दिए हैं, जिसके चलते कोरोना महामारी के इस दौर में बगैर किसी कारण फिजूल घूमने वाले वाहन चालकों के खिलाफ आपदा व्यवस्थापन कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए शहर के 45 स्थानों पर फिक्स पॉइंट लगाकर नाकाबंदी होगी. शहर की सीमाओं पर आने-जाने वाले वाहनों से पूछताछ की जाएगी .

    तगड़ा बंदोबस्त

    बंदोबस्त में 2 डीसीपी, 2 एसीपी, 67 पुलिस अधिकारी, 1420 पुलिसकर्मी, 250 होमगार्ड तैनात रहेंगे, इसके अलावा आरसीटी क्यूआरटी समेत थाना पुलिस पेट्रोलिंग करेंगे. सीआर मोबाइल वैन,बीट मार्शल, दामिनी दल और ट्राफिक पुलिस कर्मी सड़कों पर नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ धारा 188 आपत्ती व्यवस्थापन कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

    वायरलेस पर CP ने दिए निर्देश

    14 अप्रैल रात 8 बजे से सख्ती के साथ मिनी लाकडाउन अभियान चलाने से पहले बुधवार की दोपहर 1 बजे सीपी आरती सिंह ने वायरलेस से सभी आला अधिकारियों को ब्रेक द चैन के तहत अपने-अपने थाना अंतर्गत कड़ी कार्रवाई करने की सूचना दी. रमजान माह में नागरिकों को असुविधा ना हो इसके लिए लोकल स्तर पर घरों के पास ही जीवनावश्यक वस्तुओं समेत सभी जरूरत चीजों की व्यवस्था करें. सड़क पर कोई भी हाथ ठेला व हाथगाड़ी ना दिखे. यदि कोई नियमों को तोड़ता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें. इस अभियान को चलाते समय पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें, ऐसी  सूचना दीं.