Prohibitory action on traders, call for orders of District Magistrate

Loading

शिरजगांव कसबा. कोविड 19 के नियमों के तहत जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए आदेशों के नाम पर ग्राम सचिव द्वारा मनमानी कार्रवाई किए जाने का आरोप नागरिक लगा रहे है. आरोप है कि 3 माह में पहली बार ग्राम सचिव निरीक्षण हेतु निकले. इस समय भी उन्होंने कई दूकानदारों पर मनमाने ढंग से जुर्माना ठोका, जिससे व्यापारियों में रोष है. 

किराना व्यवसाई को जुर्माना
1 जुलाई को ग्राम सचिव पतालिया प्रशासक व ग्राप कर्मचारियों के साथ गांव दौरे पर पहुंचे. इससे पहले 3 माह में केवल मुनादी पिटवाने का काम किया. लेकिन पहली बार ही गांव का मुआयना करने पहुंचने पर उन्होंने आनन फानन में जुर्माना ठोकना शुरू किया. सबसे पहले किराना व्यापारी निरंजन सोनार को माक्स का कारण बताकर 300 रुपए का जुर्माना वसूला. जबकि इस शहर की सड़कों पर कई लोग इस समय बगैर मास्क के खुले आम घूम रह हैं. 

कृषि केन्द्र संचालक में रोष
इसके बाद विनय चांडक की कृषि समृद्धि केंद्र खुला दिखाई देने की बात कहते हुए केन्द्र संचालक पर 3,००० जुर्माना ठोका व तुरंत वसूली भी की. जबकि दूकानकार का कहना है कि उस समय 5 बजने में 15 मिनट कम थे. लेकिन इसके बावजूद उन पर नियमबाह्य कार्रवाई की गई. 

बात करने के लिए ही मास्क नीचे किया
मैं‍ अपनी दूकान बंद कर बाहर खड़ा था. मैंने मास्क लगाया था लेकिन उन्हें मेरी बात समझ नहीं आ रही थी, जिससे मैंने मास्क नीचे किया था.-  निरंजन सोनार, किराना दूकानदार

मामला दर्ज करने की धमकी
यह किसानों के लिए बुवाई का समय है, मैं दोपहर में दूकान में ही था. ग्राम सचिव टीम के साथ पौने 5 बजे दूकान में आए और 3,000 रुपये का जुर्माना ठोका. अन्यथा एफआरआई दर्ज करने की धमकी दी.- विनय चांडक, कृषि केंद्र संचालक