Pimpri-Chinchwad Police

    अमरावती. पुलिस महासंचालक कार्यालय के आदेश पर सीपी डा.आरती सिंह ने सोमवार 19 जुलाई को शहर पुलिस आयुक्तालय में कार्यरत 291 पुलिस कर्मियों को सेवा वरीयता के अनुसार पदोन्नति देने के आदेश जारी किए है. जिससे कई दिनों से प्रलंबित यह प्रक्रिया निपटने से शहर पुलिस कर्मियों को बड़ी राहत मिली है. सेवा वरीयता के अनुसार पदोन्नति पाने वाले शहर पुलिस कर्मियों में 

    141 कर्मी, 99 पुलिस नाईक कर्मी तथा  51 पुलिस जमादार का समावेश है. इससे पहले 6 जुलाई को ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डा.हरि बालाजी एन ने 150 ग्रामीण पुलिस कर्मचारियों को पदोन्नति के आदेश दिये थे. 

    डीजी आफिस से आदेश

    पुलिस महासंचालक के आदेश व 7 मई 2021 को शासन निर्णयानुसार सेवा वरीयता अनुसार पुलिस कर्मियों को पदोन्नति देने के आदेश है, जिसके तहत सीपी डा.आरती सिंह ने सोमवार को आदेश जारी करके सेवा वरीयता अनुसार सिटी पुलिस में कार्यरत 291 पुलिस कर्मियों को पदोन्नति देने के आदेश दिये.

    इन आदेशों के बाद 141 पुलिस कर्मचारी प्रमोशन के बाद नाईक पुलिस कर्मी बने है, जबकि 99 नाईक पुलिस कर्मी पदोन्नति के बाद पुलिस जमादार बनाया गया है, वहीं 51 पुलिस जमादारों को प्रमोशन के बाद सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआइ) बनाए गए है. इस प्रमोशन से उनके वेतन में वृध्दि के साथ ही पद में वृद्धि की गई है. जिससे पुलिस कर्मियों में आंनद का वातावरण है.