Loading

बडनेरा. बडनेरा नईबस्ती के मोदी अस्पताल के अंतर्गत आने वाले ट्रामा केयर सेंटर में कोविड 19 जांच के लिए रैपीड एन्टीजन टेस्ट सेंटर शुरू किया गया है. अब इस सेंटर पर 15 से 20 मिनट में ही पाजिटिव मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त होगी और मरीज पर तय समयावधि में उपचार करना संभव हो पायेगा. यदि रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त होती है तो आरटीपीसीआर करना भी अनिवार्य रहेगा. बडनेरा वासियों के लिए यह काफी सुविधाजनक बात साबित होगी. 

अधिकाधिक मरीजों की होगी जांच 
बडनेरा में बढ़ते कोरोना मरीजों के कारण अत्याधिक मरीजों की जांच करना भी जरूरी है. जांच के लिए मरीजों को अमरावती आना पड़ता था, जिससे भी मरीज थ्रोट स्वैब के लिए अमरावती आने से मना कर देते थे. परिणामत: कोरोना का फैलाव हो रहा था. लेकिन अब केवल 15 से 20 मिनट में मरीज की जांच की जायेगी. कंटेनमेंट टैमिनाटेड व हॉट स्पॉट के आयएलआय तथा सारी के मरीजों को वैद्यकीय उपचार मिलेगा. इस केंद्र पर 4 व्यक्तियों की जांच की जायेगी. नोडल अधिकारी के रूप में डा. बिपीन सिंग की नियुक्ति की गई है. 

थ्रोट स्वैब बढ़ाने का उद्देश्य 
जांच सेंटर बढ़ाना प्रशासन का उद्देश्य नहीं है. थ्रोट स्वैब बढ़ाये जाते है तो पाजिटिव निगेटिव की संख्या प्रशासन को पता चलेगी, जिससे मरीजों पर समय पर इलाज करना संभव हो पायेगा. शहर में 4 सेंटर खोले गये है. सेंटर पर आनेवाले बाधित व्यक्तियों को सुविधा उपलब्ध करायी गई है. -प्रशांत रोडे, निगमायुक्त