fraud

    अमरावती. एक रिटायर्ड लेडी टीचर के साथ फेसबुक के माध्यम से फ्रेंडशिप कर एक युवक ने 14 लाख रुपये से जालसाजी की. खुद को विदेश में बताकर युवक ने कभी कस्टम से गिफ्ट छुड़ाने तो कभी पढ़ाई के नाम पर महिला से पैसों की मांग की.

    विदेश में बताकर फांसा 

    वलगांव रोड पर ट्रान्सपोर्ट नगर निवासी रिटायर्ड लेडी टीचर के साथ फेसबुक के जरिये एक युवक ने जान पहचान बढ़ाई. वह डाक्टर की पढ़ाई कर रहा हैं. ऐसा झांसा महिला को देकर उसके साथ दोस्ती की. इस बीच युवक ने महिला को विदेश से गिफ्ट भेजने का झांसा दिया. महिला को आनलाइन गिफ्ट भेजने के लिए युवक ने एक युवती की सहायता ली. इस युवती ने कस्टम आफिस से वह विदेशी पार्सल छुड़ाने का आश्वासन दिया. लेकिन उसके लिए महिला को 31 हजार रुपये खर्च करने होंगे, ऐसा कहकर शिक्षिका से 31 हजार रुपये लिये. 

    कस्टम अधिकारी के नाम पर झांसा  

    उसके बाद कस्टम अधिकारी के रूप में किसी और व्यक्ति ने महिला को फोन किया. तब उसने 61 हजार रुपये मांगे. महिला ने बिना सोचे समझे उसे 51 हजार रुपये भेजे. इस बीच महिला ने करीब 1 लाख रुपये भेज दिए लेकिन महिला को  न तो पार्सल मिला और ना ही पैसे वापस मिले. इस प्रकार से उस युवक ने बातों के जाल में फांसकर 14 लाख रुपये ठग लिया अपने साथ हुई धोखाधड़ी का एहसास होने पर लेडी टीचर ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. साइबर पुलिस साइंटिफिक तरीके से मामले की जांच में जुटी हुई है.