Man in broad daylight with knife, accused forcibly picked up friend

अमरावती. गोबर की गंदगी हटाने की बात को लेकर मंगलधाम कालोनी के राधिकानगर में एक 50 वर्षीय शख्स पर 5 से 6 बदमाशों ने कुल्हाड़ी, लाठी समेत तीक्ष्ण हथियारों से हमलाकर निर्मम हत्या कर दी, जबकि बीचबचाव करने आई उसकी पत्नी व बेटे से हाथापाई कर उन्हें घायल कर दिया. यह घटना गुरुवार की सुबह 10 बजे हुई.

मृतक कन्हैय्या माणीक लिडिया (50, राधिकानगर) है, जबकि घायल प्रभा कन्हैय्या लिडिया(42) तथा बेटा दर्शन लिडिया (20) है. एसीपी सोहेल शेख, पीआय नितीन मगर दल बल के साथ वहां पहुंचे. पुलिस ने पंचनामा कर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. आरोपी अजय यादव समेत 6 लोगों की तलाश कर रही है. एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

गोबर की गंदगी को लेकर झगड़ा
कन्हैय्या व अजय यादव एक दूसरे के पड़ोस में रहते है. कन्हैय्या हाथ मजदूरी करता था. उसके परिवार में पत्नी, 5 बेटियां व 1 बेटा है. आरोपी अजय यादव का भैंसों का तबेला है, जहां हमेशा गोबर व गंदगी पड़ी रहती है, जिससे परिसर में मच्छर व अन्य बीमारियां फैलने के खतरे से कन्हैय्या ने उन्हें गोबर की गंदगी हटाने के लिए कहा, जिस पर अजय यादव व उसके रिश्तेदारों ने कन्हैय्या से झगड़ा किया था. इसी बात से दोनों परिवार में रंजिश चल रही थी. गुरुवार की सुबह 9 बजे गोबर की गंदगी हटाने की बात को लेकर फिर से कन्हैय्या व अजय के बीच शाब्दिक बहस हुई. बात इतनी बढ़ गई कि आरोपियों ने कुल्हाड़ी, लाठी व अन्य हथियारों से कन्हैय्या पर हमला कर दिया.