shivbhojan

    अचलपुर. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देशानुसार लाकडाउन काल में राज्य के गरीब, किसान, मजदूर, छात्र भूखे न रहें, इस लिए महाविकास आघाड़ी सरकार ने महत्वाकांक्षी उपक्रम अंतर्गत शिव भोजन थाली योजना शुरू की. यह शिवभोजन थाली गरिबों के लिए बड़ा आधार साबित हुई है. अचलपुर में 26 जनवरी 2020 से जून 2021 तक 1 लाख से अधिक लोगों ने शिवभोजन थाली का लाभ लिया है. ऐसी जानकारी अचलपुर के तहसीलदार मदन जाधव ने दी है. 

    15 जुलाई तक 5 रुपए में भोजन 

    महाविकास आघाड़ी सरकार के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण राज्य मंत्री छगन भुजबल के मार्गदर्शन में राज्य में गरीबों के लिए महत्वाकांक्षी शिवभोजन योजना शुरू की. जिसके तहत केवल 10 रुपए में शिवभोजन उपलब्ध कराने का फैसला किया था. लेकिन कोरोना संक्रमण बढने व कड़े लाकडाउन के चलते राज्य में गरीबों, किसानों, मजदूरों और छात्रों को भुखमरी से बचाने के लिए केवल 5 रुपए में शिवभोजन थाली उपलब्ध कराई जा रही है. आगामी 15 जुलाई तक इस सुविधा का लाभ गरिबों को मिलेंगा. 

    अधिकारियों ने जताया संतोष 

    तहसील के गरीब और जरूरतमंद नागरिकों के लिए शुरु शिवभोजन थाली योजना को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. जरुरतमंदों को इस योजना का लाभ मिल रहा है. जिस पर क्षेत्र के उप-विभागीय अधिकारी संदीप कुमार अपार ने संतोष व्यक्त किया है. लाभार्थियों से भी इस योजना का अधिकाधिक लाभ लेने का अनुरोध किया है.