From Nashik to Surat in just two hours, Surat-Chennai highway will pass through 6 tehsils of the district
File

    अमरावती. कोरोना महामारी के चलते लागू लाकडाउन समृद्धि महामार्ग में रोड़ा बन गया है. इस वजह से निर्माण की रफ्तार धीमी हो गई है. जिसके चलते 1 मई से यह महामार्ग शुरू करने का सीएम का वादा अधूरा रह गया है. हालांकि लाकडाउन की इन विपरीत परिस्थियों में भी कई चुनौतियों के साथ काम धीमा ही सही लेकिन शुरू है.

    अनेक मजदूर संक्रमित

    नांदगांव खंडेश्वर में शुरू  समृद्धि  के काम में जुटे 8 से 10 मजदूर पाजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक की मौत भी हुई है. जिससे कर्मचारियों में दहशत है. जिसके चलते यह काम पूर्ण होने में और कई महीने लग सकते हैं. यहां पुल का काम शुरू है. सुल्तानपुर और सालोंड का भी काम बाकी है. कर्मचारी रात दिन काम कर रहे हैं.

    अभी भी हैं कई चुनौतियां

    लाकडाउन के कारण निर्माण कार्य में कई दिक्कतें आ रही हैं. मजदूरों की समस्या तो है कि इसके साथ ट्रांसपोर्ट में भी कई दिक्कतें हैं. वेल्डिंग व अन्य कार्यों के लिए आक्सीजन की आवश्यकता होती है, फिलहाल केवल अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति होने से यहां के काम रुके हुए हैं. कोरोना के कारण स्थितियां सामान्य नहीं होने से कई चुनौतियों का सामना इस निर्माणकार्य में करना पड़ रहा है. 

    बरत रहे ऐहतियात

    कोरोना महामारी के बावजूद निर्माण कार्य निरंतर जारी है. लेकिन लाकडाउन के कारण अनेक दिक्कतें हैं. ऐसे में सभी सावधानी बरतकर व नियमों का पालन कर काम जारी है. मजदूर व अन्य लोगों का वैक्सीनेशन, भोजन पैकेट वितरण आदि किया जा रहा है. ताकि उन्हें कहीं ओर ना जाना पड़े.- संगीता जयस्वाल, प्रोजेक्ट डायरेक्टर