SOP imposes taxes on quarantine center, BJP state vice president Wagh demands

Loading

अमरावती. भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्षा चित्रा वाघ ने क्वारंटाइन सेंटर में हो रहे महिला अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाते हुए क्वारंटाइन सेंटर को एसओपी लागू करने की मांग की है.  क्वारंटाइन सेंटर महिला व पुरुषों का अलग होना चाहिए, लोकबस्ती से दूर सेंटर के कारण पुलिस प्रशासन को भी पीपीई किट की सुविधा दें, पैनिक बट की सुविधा और महिलाओं को ग्राउंड फ्लोअर पर ही रखने के साथ क्वारंटाइन सेंटर में भेंट देने के लिए आने वालों की सूची बनाए जाने का समावेश है. जितने भी अत्याचार हुए वह सभी अत्याचार करने वाले उसी क्वारंटाइन सेंटर के थे. इसलिए महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा सरकार ने गंभीरता से लेने की मांग की है. 

शिवबा का महाराष्ट्र निर्माण करें
उन्होंने रविवार को पत्र परिषद में बताया कि जिला दौरे पर आते ही उन्होंने टीम के साथ क्वारंटाइन सेंटर तथा पीड़िता के घर पर भेंट दी. अस्पताल की नर्स ने कई बार वरिष्ठों को इस संदर्भ में शिकायत की. बावजूद इसके गंभीरता से दखल नहीं ली. वह कर्मचारी जिला स्वास्थ्य यंत्रणा का रहने से इसके लिए सिविल सर्जन भी पूरी तरह से जिम्मेदार है इसलिए उन्हें कुर्सी पर बैठने का कोई अधिकार नहीं है.  

मांग है, टिप्पणी नहीं
इस दौरान वाघ ने पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के बयान को फस्ट्रेशन में निकाले गये शब्द बताया. उन्होंने कहा कि जब हाथ में हाथ डालकर काम करना है तो सुझाव देना भी काम है. हमारी मांग को अंधा कहना गलत है. पत्र परिषद में नागपुर की पूर्व महापौर तथा प्रदेश सचिव अर्चना हेडनकर, पूर्व उपमहापौर नागपुर मनीषा कोठे, ग्रामीण जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी, स्थायी समिति सभापति राधा कुरील, उपमहापौर कुसूम साहू सुचिता बिरे, सुरेखा लुंगारे आदि उपस्थित थी.