सौतेले पिता ने नाबालिग को गुजरात में बेचा, अपहरणकर्ता के चंगुल से लौटी

    अमरावती: सौतेले पिता ने मां के साथ मिलकर 16 वर्षीय बेटी को गुजरात के अहमदाबाद में बेच दिए जाने का मामला गाडगे नगर थाना क्षेत्र में सामने आया है. नाबालिग लड़की अपहरणकर्ताओं से चंगुल से छूटकर लोगों की मदद से सकुशल अमरावती पहुंची. जिसने अपने सौतेले पिता व मां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

    पुलिस प्रकरण की जांच में जुटी है. गाडगे नगर के शोभा नगर परिसर में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की अचानक घर छोड़कर चली गई है, ऐसी जानकारी 5-6 दिन पहले लड़की के सौतेले पिता ने गाडगे नगर पुलिस को दी थी. पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई कर जांच शुरू की थी.

    थाने पहुंची लड़की

    सोमवार की सुबह यह नाबालिग लड़की गाडगे नगर थाने पहुंची. जो काफी डरी व घबराई हुई थी. लड़की ने गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले को अपनी आपबीती सुनाई. उसने बताया कि वह शहर से लापता नहीं हुई थी, बल्कि उसके सौतेले पिता व मां ने मिलकर गुजरात के अहमदाबाद में किसी व्यापारी को उसे बेच डाला था. जिसने उसे एक मकान में बंधक बनाकर रखा था. लड़की मौका देखकर वहां से भाग निकली. लोगों से मदद मांगकर ट्रेन से अमरावती पहुंची.

    खोलापुरी गेट में रहने वाली एक परिचित महिला के घर आयी. महिला को अपने साथ हुई घटना की जानकारी देने के बाद महिला उसे पुलिस थाने ले आयी. पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की है. पुलिस ने उसकी मेडिकल जांच करवाई. सौतेले पिता व मां के नाम से डर जाने से नाबालिग को बाल सुधारगृह में भेजा गया है.