ड्राइविंग स्कूल की मनमानी वसूली करें बंद, हरमकर ने RTO को घेरा

Loading

अमरावती. हेवी लाइसेंस के लिए आवश्यक 5 नंबर फार्म के नाम पर ड्राइविंग स्कूल मनमानी वसूली करने का आरोप लगाकर बुधवार की दोपहर शिवसेना सहसंपर्क प्रमुख प्रवीण हरमकर ने आरटीओ अधिकारी राजा गित्ते का घेराव किया. जिन्होंने ड्राइविंग स्कूल की वसूली पर अंकुश लगाने की मांग की, अन्यथा शिवसेना तीव्र आंदोलन करेगी, ऐसा अल्टीमेटम दिया.

केंद्र सरकार के आदेश
5 नंबर फार्म वेरीफाई के नाम पर ड्राइविंग स्कूल अपनी मनमर्जी तरीके से वाहन चालकों से 4 से 5 हजार रुपए वसूल रही है, लेकिन उसके बदले में कोई रसीद वाहन चालक को नहीं दी जा रही. इस पर अंकुश लगाना आवश्यक है. आरटीओ गित्ते ने बताया कि 5 नंबर फार्म ड्राइविंग स्कूल लेने के आदेश केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए है, लेकिन शुल्क व रसीद के बारे में कोई निर्देश नहीं है, जिसके तहत शुल्क लिया जा रहा है. 

ड्राइविंग स्कूल संचालकों की होगी मीटिंग
वाहन चालकों की शिकायत के चलते गुरुवार को ही सभी ड्राइविंग स्कूल के संचालकों की मीटिंग लेकर सभी को 5 नंबर फार्म देने से संबंधित रजिस्टर बनाने के निर्देश दिये जाएगे, जिसमें कितना शुल्क लिया है, किसको फार्म दिया है, इस बारे में जानकारी रहेगी. इसी तरह कम से कम शुल्क लेने पर चर्चा की जाएगी. इस समय शिवसैनिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.