कोणार्क कॉलोनी, नवनाथ मंदिर परिसर में गंदगी का साम्राज्य

    • पार्षदों की अनदेखी, नागरिकों ने लगाया आरोप 

    अमरावती. शेगाव प्रभाग क्रमांक 1, नवनाथ मंदिर परिसर कोणार्क कॉलोनी में नालियों के निर्माण कार्य की समस्या गत 15 वर्षों से दूर्लक्षित है. जिसके कारण कोणार्क कॉलोनी व नवनाथ मंदिर परिसर में गंदगी का साम्राज्य निर्माण हुआ है. नाली पर किए गए अनधिकृत निर्माण कार्य के संदर्भ में मनपा को कई बार ज्ञापन सौंपा. पार्षदों समेत विधायक से भी शिकायतें की गई, लेकिन कोई भी ध्यान देने के लिए तैयार नहीं रहने का आरोप यहां के नागरिकों ने किया है.

    10 माह बाद भी नहीं ली सुध 

    परिसर के नागरिकों ने 18 अगस्त 2020 को मनपा आयुक्त उपायुक्त को इस समस्या के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा था. 10 माह बाद भी अभी तक उनके शिकायत की दखल नहीं ली गई. प्रशासन इतना गैर जिम्मेदार कैसे हो सकता है. ऐसा प्रश्न नागरिकों के मन में निर्माण हो रहा है. नियमित  जाने वाली कच्ची नाली को रोककर नियम बाह्य निर्माण कार्य करने से  मंदिर परिसर में  गंदे पानी का डपका जमा हुआ है.

    डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों की संभावना बारिश के दिनों में रहती है. बारिश का मौसम शुरू होने वाला है. ऐसे में जहरीले सांप और अन्य प्राणियों से भी खतरा होता है. जिससे नागरिकों के मन में भय निर्माण हुआ है. गत 15 वर्षों से जानलेवा नाली की समस्या मनपा प्रशासन दूर करेगा क्या ऐसी प्रश्न कोणार्क कालोनी, नवनाथ मंदिर परिसर वासियों ने किया है.

    पत्रव्यवहार शुरू है

    नाली पर अतिक्रमण किए जाने से यह समस्या निर्माण हुई है. इस संदर्भ में मनपा से पत्रव्यवहार किया है, लेकिन प्रशासन कार्रवाई नही कर रहा. जिससे नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.- सुचिता बिरे, नगरसेविका