MURDER
File Pic

    Loading

    अमरावती. 17 लाख की सोयाबीन चोरी कर ट्रक चालक नंदकिशोर उईके की हत्या करने की गुत्थी को ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने 48 घंटे में सुलझाया है. फाइनान्स का कर्ज फेडने के लिए लाखों की सोयाबीन चोरी करने ट्रक मालिक ने ही सुनियोजित तरीके से अपने एक अन्य ट्रक चालक के साथ मिलकर हत्या व लूट को अंजाम दिए का सनसनीखेंच तथ्य पुलिस जांच में सामने आया है. पुलिस ने ट्रक मालिक नारायण गणेश घागरे (31) तथा ट्रक चालक प्रकाश साहु को हिरासत में लिया है. दोनों मध्यप्रदेश के छिंदवाडा के उमरी नाला निवासी है.  

    ट्रक लूटने बनाई योजाना

    नारायण घागरे ने फाइनान्स पर 2 ट्रक खरीदे थे. जिसके लिए लाखों रुपए का कर्ज उसे चुकाना था. एक ट्रक पर प्रकाश साहु चालक था, जबकि दूसरे ट्रक पर डेढ माह पहले ही नंदकिशोर उईके को चालक के रुप में रखा था. एमपी में सोयाबीन की अधिक डीमांड होने से उसने एक ही झटके में लाखों रुपए कमाने के लिए योजना बनाई. 4 जुन को छिंदवाडा से ट्रक में एशियन पेंट का माल लेकर नंदकिशोर उईके को अकोला भेजा, इस दौरान वह अकेला ही था, लेकिन बीच रास्ते में उसके साथ प्रकाश साहु ट्रक में सवार होकर अकोला आ गया.

    जहां से कोई बहाना कर प्रकाश चला गया. जिससे नंदकिशोर अकेला ही सोयाबीन का माल भरने गया. ट्रक लोडिंग होने के बाद फिर से प्रकाश वहां आया. दोनों ट्रक लेकर नागपुर की ओर चल पड़े. बीच रास्ते में प्रकाश ने उसे बताया कि लाखों का यह सोयाबीन वह चोरी कर बेच डालेगे, जिसके लिए उसे 2 लाख रुपए का लालच भी दिया. दोनों ट्रक लेकर सीधे छिड़वाड़ा गए. यहां ट्रक मालिक नारायण घागरे ने किसी व्यापारी को सोयाबीन बेच डाला.

    जिसके बाद नंदकिशोर उईके को जमकर शराब पीने के बाद नारायण व प्रकाश ने मिलकर हत्या कर दी. जिसकी लाश को ट्रक की कैबीन में डालकर वापस अमरावती जिले में लौट आये. यहां निंभा के पास लाश को फेककर उसके चेहरे को पत्थर से कुचल डाला. जिससे उसकी शिनाख्त ना हो पाए. इसके बाद ट्रक को नांदगांव पेठ में लावारिस छोड़कर चले गए.

    सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग

    एलसीबी ने जांच पाया कि अकोला से लौटते समय ट्रक में नंदकिशोर अकेला नहीं था, बल्कि उसके साथ और एक चालक था. वह कौन इस बारे में पुलिस जांच चली. जिससे ट्रक मालिक नारायण को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. जिसने पहले तो पुलिस को गुमराह करने के लिए कहां था कि नंदकिशोर अकेला गया था, लेकिन फुटेज में उसके दुसरे चालक प्रकाश साहु का चेहरा सामने आने से पूरी हकिकत सामने आ गई.

    लाखों का सोयाबीन चोरी करने के उद्देश्य से उसने हत्या के बाद सोयाबीन चोरी का ड्रामा किया था, लेकिन वह कानून के शिंकजे से नहीं बच पाया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर चोरी गया सोयाबीन का माल मध्यप्रदेश के छिंदवाडा से जब्त किया है. इस प्रकरण में कोई सुराग व सबूत ना होने के बावजूद 48 घंटे के भीतर पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाकर हत्या के रहस्य का पर्दाफाश किया है. एसपी हरि बालाजी के मार्गदर्शन में पीआय तपन कोल्हे व उनकी टीम ने कार्रवाई.