Think Park Narmin will gain momentum, to be realized in a few months

रद्धिपुर: शेगांव की तर्ज पर 9 करोड रुपए की लागत से साकार हो रहे थिंक पार्क का नर्मिाण कार्य इन दिनों युद्ध इस्तर पर शुरू है. अमरावती के कांट्रेक्टर चड्डा के मुताबिक कुछ ही महीनों में यह थिंक पार्क यात्रियों की सेवा में होगा. महानुभव पंथ की काशी ग्राम रद्धिपूर को पर्यटन दर्जा प्राप्त होने के बाद तीर्थ क्षेत्र विकास निधि से 250 करोड़ रुपए की नीधी मंजूर की गई. इस निधि से ग्राम विकास कार्यों का नर्मिाण शुरू किया गया है. जिसमें यहां आने वाले यात्रियों की सुविधा हेतु शौचालय, सीमेंट रोड, यात्री निवास और पर्यटकों के मनोरंजन हेतु शेगांव की तर्ज पर थिंक पार्क का नर्मिाण कार्य शुरू है. 

सडक कांक्रिटिकरण घटिया
कई कामों में ग्राम पंचायत की स्थानीय राजनीति बीच आ रही है. जिससे गांव में चल रहे सीमेंट रोड का काम घटिया तरीके से किया जा रहा है. गांव के कई मुख्य मार्गों पर सीमेंट मट्टिी पर ही डाल दिया जा रहा है. जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपया की निधि खर्च होने के बाद भी यह कांक्रिटीकरण कुछ ही दिनों में उखड़ कर राहगिरों के लिए मुसीबत बन सकता है. लेकिन इन कामों में थिंक पाक का नर्मिाण कार्य बहुत ही मजबूती से किया जा रहा है, जिसकी सराहना विधायक भुयार ने भी की है.

गांव के सभी छोटे बड़े मंदिरों को फेंसिंग द्वारा सुरक्षित कर दिया गया है और बचे हुए सभी नर्मिाण कार्य पर कड़ी नजर रखी जा रही है. ताकि नर्मिाण कार्यों में अनियमितता ना हो. ग्रामवासियों से अपील है कि चल रहे नर्मिाण कार्यों में मदद करें, ताकि सभी नर्मिाण कार्य समय से पहले पूरे किए जा सके.- सदानंद शेंडगे, कार्यकारी अभियंता, लोक नर्मिाण विभाग.