sand seized action
File Photo

वरुड़. समूचे जिले में रेत माफियाओं का आतंक है. गौण खनिज के अवैध उत्खनन पर रोक लगाने रेत तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे आइपीएस आफिसर श्रणिक लोढ़ा को ट्रक के नीचे कुचलकर जान से मार डालने की धमकी मिली है. धमकी भरी यह ओडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने से रेत माफियाओं का बढ़ता दुस्साहस फिर एक बार चर्चा का विषय बना है. धमकी के इस मामले में लोढ़ा ने वरिष्ठ स्तर पर शिकायत करेंगे. 

लगातार कर रहे कार्रवाई 

आइपीएस अधिकारी लोढ़ा यहां परीक्षाविधीन थानेदार के रुप से नियुक्त है. गत् कुछ दिनों से रेत माफियों पर नकेल कसने का प्रयास किया. हाल ही में चोरी के रेत से भरे 35 डंपर जब्त कर रेत माफियाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की. इन रेत माफियाओं से 1 करोड़ 5 लाख रुपये का जुर्माना वसूल कर शासन की तिजोरी में जमा करवाया. इस मामले में परिवहन विभाग (आरटीओ) की कार्रवाई होनी बाकी है. इसके बाद 18 पहिया ट्रेलर व 12 पहिया ट्रक द्वारा रेत चुराए जाने के मामले में ‍भी उन्होंने कार्रवाई की. उनकी इसी सख्ती के कारण रेत तस्करों में हड़कंप मचा है. 

धमकियों से नहीं डरता

इस तरह की धमकियों से मैं नहीं डरता. मुझे जान से मारने के संभाषण वाली वायरल हुई ओडियो क्लीप वरिष्ठों तक भेजकर शिकायत करुंगा. अवैध उत्खनन व रेत तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवा‍ई जारी रहेंगी.-श्रणिक लोढ़ा. आइपीएस आफिसर