राखी के दिन बहनों पर आघात, नाले की बाढ़ में डूबे 3 युवक

  • 2 मृत, 1 लापता

Loading

वलगांव. वलगांव के आमला नाले में आयी बाढ़ में 3 मजदूर डूब गए, जिसमें से 2 मजदूर की लाश मिली है, जबकि 1 अन्य मजदूर लापता है. यह हादसा रविवार की रात 12 बजे आमला ग्राम में हुई. पानी में डूबने वालों में पद्माकर गोवर्धन वानखडे (50), सतीश अण्णाजी भुजाडे (46) तथा अंकुश सुरेश सगणे (28) है, जिसमें से अंकुश तथा पद्माकर का शव मिला है, जबकि सतीश को एनडीआरएफ की टीम तलाश में जुटी है. इस तरह सतीश की 2 बहनों और पद्माकर की बहन को राखी के दिन अपने भाई से बिछड़ने का आघात सहना पड़ रहा है. 

वलगांव से लौट रहे थे 4 मजदूर
पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार की रात 12 बजे पद्माकर, सतीश, अंकुश तथा कोरे नामक मजदूर यह 4 लोग वलगांव से किसी काम से आमला गांव में लौट रहे थे. रविवार को तेज बारिश होने के कारण आमला से होकर पेढ़ी नदी में मिलने वाले नाले में भारी बाढ़ आयी हुई थी. नाले का पानी तेज गति से बह रहा था. नाले का पुलिया पार करने के लिए 4 मजदूरों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ रखा था. नाले के पुलिया पर पहुंचते ही अचानक पानी का स्तर और अधिक बढ़ गया. पानी के तेज बहाव में तीनों मजदूर बह गए, जबकि कोरे तैरते हुए पानी से बाहर निकला आया, जिसने गांवसावियों को इस बारे में जानकारी दी. सूचना पर वलगांव पुलिस देर रात ही आमला नाले पर पहुंची. जिन्होंने देर रात आपत्ती व्यवस्थापन की टीम से उन्हें तलाशना शुरू किया, लेकिन किसी का भी कोई पता नहीं चल पाया.

सोमवार की सुबह फिर तलाश मुहिम शुरू
सोमवार की सुबह वलगांव के थानेदार आसाराम चोरमले ने आपत्ती व्यवस्थापन की टीम के साथ नाव से मृतकों की खोज शुरू की. दोपहर के समय एनडीआरएफ की टीम को पेढी नदीं किनारे सुबह के समय अंकुश की लाश मिली, जबकि दोपहर 3 बजे पद्माकर का शव मिला. अन्य 1 की तलाश शुरू थी. इस दौरान गांववासियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. जिला आपत्ती व्यवस्थापन प्रमुख रामेकर के नेतृत्व में हेमंत सरकटे, योगेश घाडगे, देवानंद भुजाडे, सचिन धरमकर, अर्जुन सुंदरडे, दीपक डोलस, संदीप पाटिल, उदय मोरे, राजेंद्र शाहाकार, अजय आसोले, प्रफुल्ल भुसारी, महेश मांदाले, वहीद शेख, अयुब खान ने मुहिम में सहभाग लिया.