आकाशीय बिजली (Photo Credits-PTI)
आकाशीय बिजली (Photo Credits-PTI)

    अमरावती. जिले में सोमवार को दोपहर में झमाझम बारिश हुई. इसी दौरान जोरदार गर्जना के साथ गाज गिरने से चपेट में आए दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में धामणगांव रेलवे तहसील के तिवरा के एक युवा किसान और पोहराबंदी के पास भानखेड़ा खुर्द की एक महिला शामिल है. भानखेड़ा खुर्द में वंदना अन्नू जयस्वाल (45) मृतक है. वंदना अपने खेत में मजदूरों के साथ काम कर रही थी. तब अचानक जोरदार बारिश हुई.

    इस दौरान गाज गिरने से वंदना जयस्वाल की मौके पर ही मौत हो गई. उपस्थित मजदूरों ने घटना की जानकारी राजस्व विभाग के साथ बडनेरा पुलिस को दी. जिसके बाद पटवारी व पुलिस ने आगे की कार्रवाई की. वंदना का पति ग्राम पंचायत जलापूर्ति विभाग से सेवानिवृत्त हुआ है. वंदना के परिवार में तीन बेटी व एक बेटा है. 

    तिवरा के युवा किसान का जान गई 

    धामणगांव रेलवे तहसील के वडगांव राजदी परिसर में सोमवार की दोपहर 1 बजे गाज गिरने से एक 40 वर्षीय किसान की मौत हुई है. मृतक अनिल विठ्ठल दाभेकर (तिवरा) है.  अनिल सोमवार की सुबह वडगांव राजदी परिसर के खेत में छिड़काव के लिए गया था. दोपहर में अचानक बादलों की गर्जना के साथ जोरदार बारिश हुई.

    इस दौरान गाज गिरने से उसकी मौत हो गई. तिवरा में उसका 3 एकड़ खेत है. उसके परिवार में पत्नी, वृद्ध मां और दो बच्चे है. तिवरा की सरपंच जोत्सना किशोर निसार ने घटनास्थल पर भेंट देकर परिजनों को सांत्वना दी. चांदूर रेलवे पुलिस ने पंचनामा कर ग्रामीण अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया. पश्चात शाम को शोकाकुल वातावरण में तिवरा में अंतिम संस्कार किया गया.