Hotel restaurants will open in Maharashtra from today

अमरावती. सरकार द्वारा 1 अक्टूबर से अनलाक- 5 के तहत  होटलों, रेस्टारेंट और बार शुरु करने की अनुमति देना तय है. इसकी के चलते अब जिले के सभी होटलों, रेस्टारेंट और बार में साफ सफाई, सैनेटराईजिंग, सजावट का काम शुरु किया गया है. 6 माह से बंद पडे व्यवसाय को पुन: शुरु करते समय संचालक अब कोरोना से सुरक्षा पर विशेष जोर दे रहे है. नई साज सज्जा व सुविधाओं के साथ अब यह ग्राहकों के लिए शुरु होंगे. लाकडाउन में घर की दाल-रोटी खाकर उब चुके नागरिक भी अब होटलों, रेस्टारेंट और बार खुलने का बेचैनी से इंतजार कर रहे है. 

पूरी तरह नजर रखेंगे

फिलहाल हमें इस संदर्भ में कोई नोटिफिकेशन सरकार की ओर से नहीं मिला है. लेकिन इंस्ट्रक्शन्स मिलने के बाद हम बार पर पूरा ध्यान देंगे ताकि वहां पर कोविड 19 के नियमों का पालन हो सके. जिले में 250 बार है. निर्णय आता है तो यह सभी शुरु होंगें

राजेश कावरे, एसपी आबकरी

नियमों का करवाएंगे पालन

सरकार के आदेश मिलने के बाद होटलों, रेस्टारेंट आदि में खाद्य सामग्री की क्वालिटी पर नियंत्रण रखा जाएगा. समय समय पर निरिक्षण व नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

सुरेश अन्नापुरे, सहायक संचालक एफडीए

बैठक व्यवस्था में हो रहा परिवर्तन

जिले में लगभग 250 बार है. जिनमें से 150 शहर में व 100 जिले में है. इसके साथ ही शहर में पंजिब्ध 30 रेस्टांरेंट है. जबकि गैर पंजिबध्द 60 से अधिक रेस्टांरेट व होटल है. इस व्यवसाय पर हजारों संचालक व कर्मचारियों के परिवार निर्भर है.  सरकार के निर्णय से अब इनमें उत्साह जागा है. अधिकांश होटलों रेस्टांरेट व बार की बैठक व्यवस्था बदली जा रही है. सोशल डिस्टंसी मेंटेन करने के लिए दो कुर्सियों के बिच दो गज का फासला बनाया जा रहा है. होटलर्स के गेट पर फुल आटोमैटिक सैनेटाईजर मशीने लगाई जा रही है. एक हाल में जहां पहले 60 लोगों की बैठने की व्यवस्था ही अब वह कम कर 30 से 35 तक की जारी रही है. इस बदलाव के अनुसार साज सज्जा भी बदल रही है.   

ग्राहकों का संतोष और सुरक्षा ही हमारा लक्ष्य

सभी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ ही ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर हम संजिदा है. सैनेटाजरिंग, सोशल डिस्टंसी पर विषेश ध्यान दिया जा रहा है. हमारी होटल साफ सफाई और क्वालिटी के लिए ग्राहकों में खास बनी है. ग्राहकों का संतोष और सुरक्षा हमारा लक्ष  है. 

गौरीशंकर केशरवाणी, होटल संचालक 

सोशल डिस्टंसी का पूरा ध्यान

हमने व्यवसाय शुरु करने के लिए तैयारी आरंभ की है. होटल के गेट पर अत्याधुनिक सैनेटाजर मशीन लगायी जा रही है. जिससे आने वाले अतिथी पूरी तरह सैनेटराईज होकर भीतर आ सकेगें. साथ ही सोशल डिस्टंसी के अनुसार बैठक तैयारी की जा रही है. सेल्फ सर्विस की विशेष व्यवस्था होगी. ग्राहकों, हमारे स्टाफ व अपनी स्वयं की सुरक्षा को लेकर हम गंभीर है. 

सारंग राउत, सचिव होटल व रेस्टारेंट एसोसीएशन