वैक्सीन खत्म: टीकाकरण बंद, नया स्टाक मिलने की प्रतीक्षा

    अमरावती. एक तरफ डेल्टा प्लस का खतरा मंडरा रहा है. वहीं दुबारा कोरोना वैक्सीन के अभाव में फिर एक बार वैक्सीनेशन रोकना पड़ा है. जिसके कारण रविवार को मनपा अंतर्गत सभी 14 वैक्सीनेशन सेंटर समेत जिले के टीकाकरण केंद्रों पर भी ताले दिखे. वैक्सीन का नया स्टाक मिलने तक टीकाकरण बंद रखे जाने की जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.दिलीप रणमले व शहरी स्वास्थ्य अधिकारी डा. विशाल काले ने दी.

    सभी आयु वर्ग वालों का टीकाकरण शुरू किए जाने के बाद शहर के सभी टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए कतारें लगना शुरू हो गई थी. कोरोना कवच टीका लगाने के लिए युवा वर्ग का जोश भी देखते ही बन रहा है, लेकिन अब फिर वैक्सीन का स्टाक खत्म हो जाने के चलते टीकाकरण अभियान रोकना पड़ा है. 

    दोनों टीकों के 10 हजार डोज मिलेंगे

    रविवार की रात जिले के लिए कोविशिल्ड के 6 हजार तथा कोवैक्सीन के 4 हजार डोज रवाना होने की जानकारी जिला स्वास्थ्य प्रशासन ने दी. संभवत: रविवार की देर रात को 10 हजार वैक्सीन की खेप अमरावती में दाखिल हो जाएंगी. सोमवार को टीकों का शहरी तथा ग्रामीण सेंटर बार वितरण किया जाएंगा. जिसके बाद बंद वैक्सीनेशन फिर से शुरू करने का नियोजन जिला प्रशासन ने किया है. आगामी दिनों में वैक्सीन की आपूर्ति सुचारू रहने तथा जल्द से जल्द हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाने का दावा प्रशासन का है.