करोड़ों का कल्याण मंडपम हो रहा कबाड़, सूखा गार्डन, आस पास कचरे के ढेर

    Loading

    अचलपुर. नगर पालिका  द्वारा कोर्ट रोड पर करोडों रुपए लागत से  कल्याण मंडपम् साकार किया गया.  जहां पर सामाजिक राजनीतिक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा. लेकिन अब इस कल्याण मंडपम की हालत बेहद खराब हो चुकी है यहां पर आने वाले लोग पहले यहां के गार्डन को देखने के लिए आकर्षित रहते थे. लेकिन अब धीरे-धीरे पूरा गार्डन खत्म हो गया है. यही नहीं तो कल्याण मंडपम परिसर में भारी कचरा और गंदगी के कारण यहां की रौनक कम हो गई है. 

    बगैर लगाए ही पौधे सूखे

    करोडों की निधि से साकार इस वास्तू का जतन नहीं किया जा रहा है. देखभाल क आभाव में पेड पौधे सूख गए हैं. इतना ही नहीं तो लगाने के लिए लाए गए सैकडों पौध भी खराब हो गए है.  कोरोना के चलते गए 1 वर्ष से सामाजिक, धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन बंद है लेकिन व्यवस्थापन केलिए यहां पर  एक भी सिक्योरिटी गार्ड तक उपलब्ध नहीं है.  यही नहीं तो यहां पर स्विमिंग पूल भी बनाया गया लेकिन वह भी धीरे-धीरे खराब अवस्था में पहुंच रहा है. इतनी भव्य वास्तू और यदि खराब होती है. तो इसे दोबारा बनाना मुश्किल होगा. ऐसे में इसका जतन किया जाए. नगराध्यक्ष, व मुख्याधिकारी व  नगर सेवकों का इस ओर कोई ध्यान दें. 

    यहां पर कई विद्यार्थी कराटे क्लास स्विमिंग पूल के लिए आते हैं लेकिन इस लापरवाही से भविष्य में उन्हें भी वंचित कर रखा सकता है.  नगर परिषद की नाकामी साफ तौर पर नजर आ रही है वहीं नगर अध्यक्ष नगरसेवक और मुख्य अधिकारी इनका कार्यकाल अचलपुर में फिजुल होने की चर्चा यहां के नागरिकों में हैं. 

    अचलपुर परतवाड़ा जुड़वा शहर वासियों को अचलपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक व राज्य मंत्री बच्चू कडू इनसे काफी उम्मीदें हैं उनके विषेश प्रयास से कल्याण मंडपम् की हालत सुधर सकती है इसलिए उन्होंने अपनी निधि से कल्याण मंडपम को दोबारा सवारना चाहिए राज्यमंत्री  बच्चू कडू ने इस ओर विशेष ध्यान दें ऐसी मांग भी की जा रही है.