कब मिलेगी घरकुल की तीसरी कीश्त, बरसात के पूर्व पूर्ण हो काम

अचलपुर. घरकुल की किस्त की प्रतीक्षा में सूख रही है. गरीबों की आंखें अचलपुर में लाभार्थियों को तीसरी किस्त अभी तक नहीं मिली. प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थियों को लाभ मिलने का दावा भले ही कितनों ने किया है, लेकिन घरकुल का काम अंतिम छोर पर पहुंच जाने के बाद भी तीसरी किस्त अभी तक नहीं मिलने से अचलपुर वासियों के लाभार्थियों में परेशानी देखी जा रही है. 

केंद्र सरकार के खिलाफ भड़का जनाक्रोश 

शहर के अधिकांश क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरकुल मंजूर किए गए, लेकिन पहली और दूसरी किस्त मिलने के बाद आशा जताई जा रही थी, कि तीसरी किस्त अभी तुरंत मिलने से घरकुल का कार्य आगे बढ़ेगा. बरसात के समय से कड़क सर्दियों तक भी तीसरी किस्त नहीं मिलने के कारण अब इंतजार भी गहरा होता जा रहा है.

अचलपुर नगर परिषद के अधिकारियों ने बताया कि तीसरी चौथी किस्त केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध करवाई जाती है. राज्य सरकार की ओर से नगर परिषद को मात्र दो ही किस्त प्राप्त हुई थी. इसलिए एक लाख की दो किश्त अभी तक लाभार्थियों को दी जा चुकी है, जबकि तीसरी या आगे की किस्त केंद्र सरकार की ओर से नहीं आ रही है. शहर के अधिकांश क्षेत्रों में घरकुल की तीसरी किस्त प्राप्त नहीं होने से लोगों में जनप्रतिनिधियों समेत प्रशासन के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ता जा रहा है.