File Photo
File Photo

  • जिलाधिकारी के आदेश

अमरावती. जिले में कोरोना संक्रमण तेज से बढ रहा है, जिसमें मृतकों की संख्या में वृध्दि हुई है फिर भी नागरिक कोरोना के प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रहे, जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद शहर में कई नागरिक बगैर मास्क लगाए बेखौफ घुम रहे है, लेकिन अब मास्क ना लगाने वालों की खैर नहीं क्योकि पुलिस को सख्ती से कार्रवाई कर जुर्माना वसूलने के आदेश दिए है ऐसे जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी है.

बाइक पर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य

बाइक चालक मास्क ना लगाकर घुमते नजर आने पर जुर्माना वसूला जाएगा. मंगलवार से यह अभियान छेडा जाएगा. जिला प्रशासन की ओर से 3 दिन यह मुहिम और अधिक तीव्र की जाएगी. इसीलिए नागरिक मास्क लगाकर बाहर निकले. भीड वाले क्षेत्र से परेज करे, सोशल डिस्टसिंग का पालन करे.

जिला प्रशासन की ओर से संवाद कक्ष

कोविड संदर्भ में नागरिकों की कुछ संदेह या आशंका है तो वह सुबह 10 से शाम 6 बजे तक इस नंबर 8856922546 पर संपर्क कर संवाद कर सकते है. जिला प्रशासन की ओर से शुरु इस संवाद कक्ष के माध्यम से नागरिकों का समाधान किया जाएगा. इस क्रमांक पर डा.सारा यह मरीजों को काउसलिंग भी करेगी.

रेमडेसी इंजेक्शन का स्टाक उपलब्ध

कोरोना मरीजों के लिए रेमडीसी इंजेक्शन की अधिक डीमांड होने से इंजेक्शन की कमी निर्माण होने की चर्चा शहर में है, लेकिन कोरोना के सभी मरीजों को यह इंजेक्शन लगाना आवश्यक नहीं है ऐसा जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है. सिर्फ गंभीर मरीजों के लिए इस इंजेक्शन का इस्तेमाल करने की सूचना आयसीएमआर ने दी है. अपने जिले में निजी व सरकारी अस्पताल में इस इंजेक्शन का भरपूर स्टाक उपलब्ध है.