MODI
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी ही रोचक खबर के अनुसार अब BJP सांसद और कार्यकर्ता जल्द ही केसरिया रंग की टोपी में घूमते नजर आएंगे। जी हाँ, पता हो कि ठीक ऐसी ही एक टोपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने पिछले महीने अहमबदाबाद में रोड़ शो के दौरान पहनी थी। इसी क्रम में अब इस टोपी को सभी बड़े नेताओं के अलावा BJP लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को भी भेजा जा रहा है। ऐसी भी उम्मीद जताई जा रही है हैआने वाले दिनों में ये टोपी ही अब BJP कार्यकर्ताओं की पहचान बनेगी।

    गौरतलब है कि बीते 11 मार्च को अहमदाबाद में रोड शो (ahmedabad bjp road show) के दौरान जो भगवा टोपी (saffaron bjp cap) पहनी थी, उसे लेकर विस्तृत रूप से काफी चर्चा हुई थी। अब उसी स्टाइल की ही टोपी BJP अपने सभी सांसदों तक पहुंचा रही है। जहाँ फिलहाल संसद का बजट सत्र चल रहा है और ऐसे में BJP के लोकसभा और राज्य सभा के सभी सांसदों तक इस भगवा टोपी को पहुंचाने की जिम्मेदारी BJP संसदीय दल के कार्यालय को दी गई है।

    इस तरह देखा जाए तो लोकसभा और राज्यसभा मिलाकर BJP के सभी 400 सांसदों को ये टोपी और साथ में एक किट पहुंचाई जा रही है। इस किट में BJP  के निशान वाली पांच टोपियों के अलावा पोषक शक्ति बढ़ाने वाले चॉकलेट हैं। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि भाजपा सांसद सार्वजनिक तौर पर ये टोपी लगाएंगे। 

    बता दें कि BJPयह नई भगवा टोपी पिछली सभी टोपियों से अलग है। इसका डिजाइन उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्मकमल से लिया हुआ है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में पहना था। इस नई टोपी को बड़े ही आकर्षक और फैशनेबल तरीके से बनाया गया है ताकि युवाओं को भी यह अच्छा लगे।