dhanbad-blast

    Loading

    नयी दिल्ली.  झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) मंडल में रेलवे की पटरियों का एक हिस्सा विस्फोट (Railway Track Blast) के कारण क्षतिग्रस्त होने से शनिवार सुबह यहां एक डीजल इंजन पटरियों से उतर गया। भारतीय रेलवे ने बताया कि धनबाद मंडल के गरवा रोड और बरकाना खंड के बीच ‘‘बम विस्फोट” हुआ। उसने बताया, ‘‘उपद्रवियों द्वारा बम विस्फोट करने की असामान्य घटना में धनबाद मंडल में डीजल का इंजन पटरी से उतर गया।”

    सूत्रों ने इसे नक्सली घटना बताया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। पटरियों की मरम्मत का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है।

    इनामी नक्सली के विरोध में नक्सलियों की हरकत

    बताया जा रहा है कि माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य और एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने बीते 19 नवंबर से 20 नवंबर की रात तक भारत बंद रखने का एलान किया हुआ है। इसके चलते नक्सलियों ने टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन का रेलवे ट्रैक उड़ा दिया, जिसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसे घटना के बाद राज्यभर में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. वहीं सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह चौकस और लामबंद रहने के निर्देश दिए गए हैं।