हरियाणा सरकार का निर्णय, गन्ने के रेट में प्रति क्विंटल 12 रुपये की बढ़ोत्तरी

    Loading

    चंडीगढ़: हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने गुरुवार को गन्ने के रेट में प्रति क्विंटल 12 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है। जिसके बाद राज्य में अब गन्ने की कीमत 350 रूपए से बढ़कर 362 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है। इस बात की जानकारी राज्य के कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी। 

    दलाल ने कहा, “पिछले 4 साल में पंजाब में गन्ने का भाव 310 रुपये प्रति क्विंटल था। चूंकि चुनाव नजदीक हैं, इसलिए उन्होंने इसे बढ़ाकर 360 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है। हरियाणा में गन्ने का भाव 350 रुपये प्रति क्विंटल था, जो अब बढ़कर 362 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है, जो देश में सबसे ज्यादा है।”

    कृषि मंत्री ने कहा, “पंजाब ने गन्ने के रेट बढ़ाए तो किसान नेताओं ने पंजाब के सीएम से मुलाकात की और उन्हें मिठाई भेंट की। अब वे हमारे मुख्यमंत्री से भी मिठाइयां लेकर मिलें।”

    कुछ लोग किसानों के नाम पर कर रहे राजनीति

    कृषि कानूनों की लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे संगठनों पर हमला बोलते हुए दलाल ने कहा, “जो लोग किसानों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं, वे कम से कम एक बार हमारे सीएम (एमएल खट्टर) को गन्ने की दर बढ़ाने के लिए मिठाई भेंट करें, जो अब देश में सबसे ज्यादा है।”