dhramshala
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Vidha Sabha) के बाहर खालिस्‍तानी पेास्‍टर और झंडा (Kalistani Posters and Flags) लगाने के आरोप में अब पुलिस ने पहली गिरफ्तारी करने में कामयाब हो गई है। 

    पुलिस के अनुसार पंजाब के रोपड़ जिले में मोरिंडा से एक युवक को पुलिस ने द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जी हाँ, पुलिस के एक विशेष जांच दल ने छापेमारी कर आरोपी हरबीर सिंह को गिरफ्तार किया है। हालाँकि वहीं भनक लगते ही दूसरा आरोपी फरार हो गया है। 

    गौरतलब है कि बीते रविवार 8 मई को धर्मशाला (Dhramshala) में हिमाचल प्रदेश विधान सभा के मुख्य द्वार और दीवारों पर आज यानी रविवार सुबह खालिस्तान के झंडे (Khalistan Flags) बंधे मिले थे। 

    वहीं सोशल मीडिया में वायरल 12 सेकेंड के एक वीडियो में वायरल हुआ था जिसमे तपोवन स्थित विधानसभा भवन के बाहर गेट और दीवार पर खालिस्तानी झंडे लगे हैं और इन पर अंग्रेजी में खालिस्तान भी लिखा हुआ है। 

    बाद में मामले कि संगीनता को देखते हुए पुलिस भी फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुट गई थी और स्थानीय नागरिकों से भी पूछताछ कर रही थी कि आखिर किसने ये झंडे लगाए। फिलहाल इस मामले पर आज एक गिरफ्तारी पुलिस ने कि है।