भारतीय टीम का जूनियर फिजियो कोविड पॉजिटिव, टीम ने अभ्यास रद्द किया

    Loading

    मैनचेस्टर: भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके कारण टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करने के लिये मजबूर होना पड़ा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी जिससे अंतिम टेस्ट मैच को लेकर आशंका बन गयी है।   

    परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है। मुख्य कोच रवि शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथकवास पर हैं। पता चला है कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है।

    बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा दिन में बाद में आएगा जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा। ”खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है तथा आरटी पीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं।  शास्त्री के अलाव क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी लंदन में पृथकवास पर हैं। भारत ने ओवल में जब पांचवें दिन मैच जीता था तो केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे। 

    खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हो रखा है। टीम होटल में अपनी किताब के विमोचन कार्यक्रम के बाद शास्त्री में लक्षण पाये गये थे। इस कार्यक्रम में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी। अरुण, पटेल और श्रीधर ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। भारत अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है।(एजेंसी)