bumrah
Pic: BCCI

    Loading

    नई दिल्ली. क्रिकेट की एक बड़ी खबर के अनुसार ICC द्वारा आज यानी बुधवार को जारी हुई ताजा तरीन टेस्ट रैंकिंग में इस बार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टॉप 5 गेंदबाजों में अपनी जगह पक्की कर ली है. जी हाँ, वह 6 पायदानों की लंबी छलांग लगाकर 830 प्वॉइंट्स के साथ अब चौथे स्थान पर काबिज  हैं।

    इसके साथ ही  विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में 4 पायदानों के नुकसान के साथ फिलहाल 9वें और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक चुके हैं।

    गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने अपनी घरेलू सरजमीं पर पहला 5 विकेट हॉल के साथ ही कुल 8 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। जिसके साथ अब वह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, काइल जैमिसन, टिम साउदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच अपना लठ गाड़ दिया है।

    बात करें बल्लेबाजों की तो इसकी रैंकिंग में फिलहाल श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने तीन पायदान की छलांग लगाकर इस बार टॉप 5 में पहुंच गए हैं। यह करुणारत्ने के करियर की बेस्ट रैंकिंग है। वह अब मार्नस लाबुशेन, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ टॉप 5 में काबिज हैं।

    इसके साथ ही वेस्टइंडीज के नक्रमा बोनर और भारत के श्रेयस अय्यर ने भी बड़ी छलांग लगाई है, जो क्रमश: 22 और 40 स्थान की बढ़त के साथ 22वें और 37वें स्थान पर आ गए हैं।