कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी ने 85 करोड़ से ज्यादा की कमाई की, जानें कितने करोड़ में बिका सैटेलाइट, डिजिटल और म्यूजिक राइट्स

    मुंबई: आज एक तूफान की तरह सिनेमाघरों में दस्तक देते हुए, कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘थलाइवी’ ने कई राज्यों में लॉकडाउन के बावजूद थिएट्रिकल रिलीज के साथ एक साहसिक कदम चुना है। सैटेलाइट, डिजिटल और संगीत अधिकारों के साथ 85 करोड़ से अधिक की कमाई करने वाली फिल्म बनी थलाइवी। थलाइवी ने थिएट्रिकल रिलीज से पहले ही एक बड़ी कमाई कर ली है, कंगना रनौत ने इसकी जानकारी देते हुए अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया।

    केरल बंद होने के कारण आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से लेकर तमिलनाडु तक, दक्षिण में 750-800 सिनेमाघरों में रिलीज़ के साथ, थलाइवी को हर तरफ से प्यार मिल रहा है। डिजिटल सौदे के बारे में विवरण की जानकारी को साझा करते हुए, निर्माता विष्णु वर्धन इंदुरी ने सिनेमाघरों में फिल्म की रिलीज का कारण बताते हुए कहा, “₹55 करोड़ एक छोटी राशि है।

    मेरे पास फैंसी ऑफर थे जो मुझे बहुत सारे पैसे पर बैठे हुए देख सकते थे। लेकिन मेरा इरादा इस फिल्म को एक थिएट्रिकल अनुभव देने का था। यह इतने जोश और प्यार के साथ किया गया है, हम चाहते हैं कि लोग इसे पहले थिएटर में अनुभव करें। मैं विवरण में नहीं जाना चाहता, लेकिन हमने अपने निवेश की वसूली कर ली है। अगर फिल्म की रिलीज में देरी होती, तो मुझे अपना पैसा गंवाना पड़ता – यही कारण है कि मैंने अब थथिएट्रिकल रिलीज का विकल्प चुना है।”

    मल्टीप्लेक्स मालिकों और फिल्म टीम की हिंदी संस्करण की रिलीज को लेकर लंबे समय से चली आ रही बहस के बारे में बात करते हुए, विष्णु ने कहा, “हमने एक बेहतरीन फिल्म बनाई है। हम इसे देश भर में सभी को दिखाना चाहते हैं।

    नॉर्थ बेल्ट के कुछ हिस्से अभी भी बंद हैं और हर जगह एक थिएट्रिकल रिलीज का कोई आर्थिक मतलब नहीं है। मैं केवल फिल्म और दर्शकों के प्यार के कारण थिएटर गया हूं, लेकिन साथ ही मैं व्यावसायिक रूप से बेवकूफी भरा कदम नहीं उठाना चाहता। अगर महाराष्ट्र खुला होता तो मैं मल्टीप्लेक्स के साथ 4-सप्ताह का सौदा करता। अगर कई जगहों पर नाइट शो बंद हो जाते हैं तो 4 हफ्ते की विंडो बिजनेस का कोई मतलब नहीं है। एक निर्माता के रूप में, मुझे अपने निवेशों को सुरक्षित रखने की आवश्यकता है; तभी मैं और अच्छी फिल्में बना पाऊंगा। अगर मैं अपने निवेश की वसूली नहीं करूंगा, तो मुझे नुकसान होगा।”

    दक्षिण भारतीय अभिनेत्री से नेता बनीं जयललिता के जीवन को दर्शाते हुए, ‘थलाइवी’ में कंगना रनौत ने जयललिता, अरविंद स्वामी ने एमजीआर की भूमिका निभाई है। विजय द्वारा निर्देशित, थलाइवी, विब्री मोशन पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत, गोथिक एंटरटेनमेंट और स्प्रिंट  फिल्मों के सहयोग से कर्मा मीडिया एंटरटेनमेंट और ज़ी स्टूडियोज का निर्माण विष्णु वर्धन इंदुरी और शैलेश आर सिंह एंड कंपनी द्वारा हितेश ठक्कर और थिरुमल रेड्डी द्वारा बृंदा प्रसाद ने रचनात्मक निर्माण में अपना योगदान दिया है। थलाइवी को ज़ी स्टूडियो द्वारा दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ किया गया है।