कोटक बैंक 6.50% की रिकार्ड न्यूनतम दर पर देगा होम लोन

  • होम लोन मार्केट में प्रतिस्पर्धा होगी तेज

मुंबई. आवास वित्त क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा तेज करते हुए कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने अपनी होम लोन दर (Home Loan interest rate) में 15 बेसिस पॉइंट यानी 0.15% की कटौती करने की घोषणा की है। इस कटौती के बाद कोटक महिंद्रा बैंक की होम लोन दर देश में सबसे कम यानी 6.50%  हो गयी है, जो पहले 6.65% थी। हालांकि यह कटौती दो महीनों के लिए ही लागू होगी।

 बैंक ने ग्राहकों को त्योहारी सौगात देते हुए यह कटौती 10 सितंबर से 8 नवंबर 2021 तक के लिए की है। कोटक महिंद्रा बैंक के इस कदम के बाद अन्य बैंकों पर भी त्योहारी सीजन में होम लोन दर में कटौती करने का दबाव बनेगा। 6.50% की यह सबसे कम दर सभी नए होम लोन पर लागू होगी। अन्य बैंकों या वित्त कंपनियों के होम लोन ग्राहक भी चाहे तो अपना बैलेंस लोन कोटक बैंक में स्विच कर इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

होम लोन मंजूरी प्रोसेस होगा डिजिटल

दर कटौती की घोषणा करते हुए कोटक महिंद्रा बैंक के प्रेसिडेंट (कंज्यूमर एसेट्स) अंबुज चंद्रा ने कहा कि हम इस त्यौहारी सीजन में देश के लाखों ग्राहकों के घर का सपना साकार करने में मदद करना चाहते हैं। अब 6.50% की सबसे कम दर पर होम लोन मिलने पर ग्राहकों को घर खरीदने में आसानी होगी। चंद्रा ने कहा कि हमने ग्राहकों की सुविधा के लिए होम लोन मंजूरी प्रोसेस को भी पूरी डिजिटल (Digital) कर दिया है। ग्राहक बैंक के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर तुरंत इन-प्रिसिंपल मंजूरी पत्र प्राप्त कर सकते हैं।