maharashtra
File Photo

    Loading

    मुंबई जहाँ एक तरफ देश में एक बार फिर कोरोना का तांडव शुरू हो चूका है। वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने बहुत  भयंकर कहर मचाया है। अब यहाँ रोजाना ओमिक्रॉन के मामले सामने आ रहे हैं। हालाँकि यहाँ लोग भी कोरोना नियमों की धज्जियाँ  दिख रहे हैं। इसी बीच बीते शनिवार को राज्य में 6 नए ओमिक्रॉन केस सामने आए हैं।

    इधर राज्य स्वास्थ्य विभाग (Health Department of Maharashtra) के अनुसार राज्य में मिले 6 नए मरीजों में से 4 मरीज अकेले  पुणे में मिले। जबकि, 2 मरीज पिंपरी चिंचवड़ में मिले हैं। राज्य में अब संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 460 हो चुकी हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि ओमिक्रॉन संक्रमितों में अब तक 180 लोग वायरस मुक्त भी हो चूके हैं।

    महाराष्ट्र में 9,170 नए मामले, 7 मौतें

    महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 9,170 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 7 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 66,87,991 और मृतकों की संख्या 1,41,533 हो चुकी है। इसके अलावा अब तक 1,445 लोग कोरोना मुक्त होकर घर लौटे हैं। राज्य में अब तक 65,10,541 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। आंकड़ों के अनुसार राज्य में 32,225 एक्टिव मरीजों का इलाज हो रहा हैं।

    मुंबई के हाल बुरे 

    बात अगर मुंबई कि हो तो बीते शु्क्रवार को मुंबई में कोरोना के 5631 मामले सामने आए थे, ऐसे में एक बार  फिर संक्रमित मरीजों के आंकड़े में बड़ा उछाल देखने को मिला है। वहीं कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भी अब मुंबई में तेजी से पैर पसार रहा है। एक्सपर्ट तो यहाँ तक मान रहे हैं कि मुंबई में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है। क्योंकि ऐसे भी कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां पर ना कोई ट्रैवल हिस्ट्री देखने को मिल रही है और ना ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ही संभव हो पा रही है।

    बीते 24 घंटों कि बात करें तो मुंबई में 6,347 नए मामले सामने आए हैं और यहाँ 1 मरीज की मौत हुई है। वहीं बीते  24 घंटों में 451 लोग कोरोना से मुक्त हुए हैं । फिलहाल शहर में 22,334 एक्टिव मरीज का समावेश है।