Senior IPS officer Sanjay Pandey
Photo:@ANI/Twitter

    Loading

    नयी दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे (Sanjay Pandey) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व शीर्ष अधिकारी चित्रा रामकृष्ण और रवि नारायण के खिलाफ स्टॉक एक्सचेंज के कर्मचारियों की अवैध फोन टैपिंग और जासूसी मामले में धन शोधन की शिकायत दर्ज की है।

    अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के एक हफ्ते बाद ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने आरोप लगाया था कि नारायण और रामकृष्ण ने शेयर बाजार के कर्मचारियों के फोन कॉल को अवैध रूप से टैपिंग करने के लिए मुंबई के तत्कालीन पुलिस आयुक्त (अब सेवानिवृत्त) पांडे द्वारा स्थापित एक कंपनी की सेवाएं ली थी।

    सीबीआई और अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांडे, दिल्ली स्थित उनकी कंपनी, एनएसई के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नारायण और रामकृष्ण, कार्यकारी उपाध्यक्ष रवि वाराणसी और प्रमुख (परिसर) महेश हल्दीपुर सहित अन्य को अपनी-अपनी शिकायतों में नामजद किया है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी को गुप्त निगरानी में कथित अनियमितताओं का पता चला, जिसके बाद उसने गृह मंत्रालय को इसकी सूचना दी, जिसने सीबीआई से आरोपों की जांच करने को कहा।