sudhir-suri
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के अमृतसर (Amritsar) के सुधीर सूरी हत्याकांड (Sudhir Suri Murder Case) के आरोपी संदीप सिंह (Sandeep Singh) को आज अदालत ने 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।  इसके साथ ही आरोपी को पंजाब पुलिस को सौंपा गया है।  सूत्रों के अनुसार, इस हत्याकांड के तार खालिस्तानियों से भी जुड़ रहे हैं।  वहीँ सुरक्षा एजेंसी NIA ने भी इस केस में अपनी जांच शुरू कर दी है। 

    इधर दूसरी तरफ अमृतसर में हिंदू नेता व शिवसेना टकसाली के अध्यक्ष सुधीर सूरी के पोस्टमार्टम के लिए परिवार ने 4 मांगे रखी हैं। इसमें प्रमुख रूप से सूरी को शहीद का दर्जा देने, हत्याकांड की CBI जांच, एसीपी नॉर्थ और 2 SHO को सस्पेंड करने की बात रखी गयी है । 

    इसके साथ ही सूरी के बेटे माणिक ने बताया कि, उन्हें धमकी भरा फोन आया है। कल पिता को भी थ्रेट कॉल आई थी। उन्होंने कल ही पुलिस से बुलेट प्रूफ गाड़ी और जैकेट की मांग की थी। लेकिन उन्हें यह चीजें दी नही गई।

    इसी बीच फिलहाल अमृतसर में माहौल तनापवूर्ण बना हुआ है। वहीं सूरी के समर्थकों ने पंजाब बंद की कॉल दी थी। जिसके बाद जबरन बाजार बंद कराए गए हैं। हालाँकि इस दौरान पुलिस भी वहां तैनात थी। शिवसेना नेता सुधीर सूरी इस इस जघन्य हत्या के बाद हिंदू संगठनों और परिवार ने आज पंजाब बंद का आह्वान किया है। 

    जानकारी दें कि सुधीर  सूरी की बीते शुक्रवार दोपहर गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। दरअसल वह मंदिर में मूर्तियों की बेअदबी को लेकर एक धरने पर बैठे  थे। वहीं पुलिस ने इस हत्याकांड के बाद मामले में मुख्य आरोपी गोपाल मंदिर के पास कपड़ों की दुकान चलाने वाले संदीप सिंह उर्फ सैंडी को मौके से ही गिरफ्तार किया था। साथ ही उससे गोली मारने में इस्तेमाल । 32 बोर का लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद हुआ था। आरोपी संदीप सिंह को आज अदालत ने 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।