आज है श्रिया सरन का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: आज है बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रिया सरन (Shriya Saran) का जन्मदिन। श्रेया अपना बर्थडे 11 सितंबर को मनाती हैं। एक्ट्रेस अपना 39वां जन्मदि मना रही हैं। एक्ट्रेस बॉलीवुड से ज्यादा साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा मशहूर है। एक्ट्रेस बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों से साथ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। श्रिया सरन के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी खास बातों से रूबरू करवाते हैं। 

    श्रेया का जन्म उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 11 सितंबर 1982 को हुआ था। श्रिया सरन ने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से की है। श्रेया ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। शानदार एक्ट्रेस होने के अलावा श्रिया एक अच्छी डांसर भी हैं। श्रेया की रूचि बच्पन से है डांस में थी। उन्होंने अपनी मां से ही कथक और राजस्थानी लोक नृत्य की ट्रेनिंग ली।

    श्रेया का डांस सीखना उनके लिए किसी वरदान से काम नहीं था। अपने डांस की वजह से ही श्रिया को बड़ा मौका मिला। श्रेया ने अपनी करियर की शुरुआत म्यूजिक वीडियो ‘थिरकती क्यूं हवा’ से की थी। उनका डांस देखने बाद लोग उनके दीवाने हो गए और निर्माता-निर्देशक रामोजी ने श्रिया सरन को अपनी फिल्म ‘इस्थम’ के लिए साइन कर लिया था। इसके अलावा श्रिया को चार और फिल्मों में भी उसी समय काम करने का मौका मिला।

    फिल्म ‘इस्थम’ के बाद श्रेया की किस्मत चमक गई। और जल्द ही वह साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बन गई। एक्ट्रेस ने तमिल तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम की कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया है। श्रिया सरन ने बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से की थी। इस फिल्म में उन्होंने सह अभिनेत्री की भूमिका अदा की थी। लेकिन बॉलीवुड में श्रेया की पहचान फिल्म ‘दृश्यम’ से मिली। इस फिल्म में उन्होंने अजय देवगन की पत्नी  का किरदार किया था, जिसके खूब पसंद किया गया। 

    श्रिया सरन की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने शिवाजी द बॉस’, ‘कंदस्वामीस’, ‘टैगोर’ और ‘संतोषम’ सहित कई फिल्में की हैं। फिलहाल श्रिया सरन अपने  पति एंड्रे कोसचीव के साथ विदेश में समय बिता रही हैं।