kolkata
File Pic

    कोलकाता. विश्व भारती विश्वविद्यालय (Vishwa Bharati University) के कुलपति बिद्युत चक्रवर्ती शनिवार को उस समय विवादों में आ गए जब सोशल मीडिया पर नजर आ रहे एक वीडियो में कथित तौर पर उन्हें विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त कदम न उठाने के लिए शिक्षकों के एक वर्ग को जिम्मेदार ठहराते हुए देखा गया।

    कुलपति और फैकल्टी सदस्यों के बीच शुक्रवार को हुई वर्चुअल बैठक के वीडियो में चक्रवर्ती के जैसी एक आवाज सुनी जा सकती है जिसमें वह शिक्षकों को हाल में हुई चोरियों को रोकने के लिए पर्याप्त कदम न उठाने और इसका जिम्मा सुरक्षाकर्मियों पर थोपने की कोशिश करने को लेकर बोल रहे हैं।

    सुरक्षा कर्मियों ने बीरभूम जिले के एक ‘बाहुबली’ के गुर्गों के डर से कोई प्राथमिकी दर्ज कराने से इनकार कर दिया है। चक्रवर्ती को वीडियो क्लिप में यह कहते सुना जा सकता है कि, ‘‘उसकी (बाहुबली) वजह से विश्व भारती सुरक्षा बढ़ाने का कोई पुख्ता कदम नहीं उठा सकती।” ‘पीटीआई-भाषा’ इस वीडियो की सत्यता की स्वतंत्र रूप से जांच नहीं कर सका है। विश्व भारती प्रशासन ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया है। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिले के अध्यक्ष अनुव्रत मंडल ने कहा, ‘‘अगर चक्रवर्ती में साहस है तो उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि ‘बाहुबली’ से उनका मतलब क्या है।”