1 लाख 93 हजार ग्राहकों ने अदा किए 49 करोड़ का बिजली बिल

Loading

औरंगाबाद. लॉकडाउन के बाद मीटर रीडिंग के अनुसार दिए हुए 3 माह का एकत्रित बिजली बिल अचूक होने के बारे में औरंगाबाद परिमंडल के ग्राहकों को वेबिनार, शिविर, मोबाइल व प्रत्यक्ष संवाद द्वारा जानकारी दी जा रही है. इस माध्यम से दिए जानेवाले बिजली बिलों के विश्लेषण पर ग्राहक समाधानी है. जिसके चलते बीते एक माह में 1 लाख 96 हजार लघुदाब ग्राहकों ने 49 करोड़ 36 लाख रुपए बिजली बिल अदा किया है. बचे ग्राहकों ने भी तत्काल बिजली बिल अदा कर महावितरण को सहकार्य करने का अपील औरंगाबाद परिमंडल के मुख्य अभियंता सुरेश गणेशकर ने की.

राज्य के उर्जामंत्री डॉ. नितिन राउत ने 3 माह का  बिजली बिल एक साथ भरनेवाले ग्राहकों को बिजली बिल में 2 प्रतिशत छूट व मांग करनेवाले ग्राहकों को बिजली बिल भरने के लिए 3 हफ्ते की सहुलियत देने की घोषणा की है. 

जनजागृति मुहिम को प्रतिसाद 

औरंगाबाद परिमंडल में गत 15 दिनों से सभी कार्यालयों में अतिरिक्त काउंटर व मनुष्यबल आपूर्ति कर ग्राहकों के शिकायतों का निरासन किया गया है. साथ ही ग्राहक शिविर, वेबिनार का आयोजन, निवासी सोसाइटियों को भेंट देकर बिजली बिल का विश्लेषण समझाकर दिया जा रहा है. इसके अलावा ग्राहकों के पंजीकृत मोबाइल पर संपर्क, एसएमएस, वॉटस अप मेसेज भेजकर बिल के बारे में जानकारी दी जा रही है. जनजागृति मुहिम को प्रतिसाद देते हुए व बिजली बिलों के विश्लेषण पर समाधान व्यक्त कर 1 जून से आज तक 1 लाख 93 हजार  488 ग्राहकों ने उनका 49 करोड़ 36 लाख रुपए का बिजली बिल एक साथ अदा किया है. मई माह में 1 लाख 23 हजार 795 ग्राहकों ने 22 करोड़ 62 लाख रुपए का बिजली बिल अदा किया था. मई माह के तुलना में जून व जुलाई महिने में बिजली बिल अदा करनेवाले ग्राहकों का प्रतिसाद बढ़ा है.

गणेशकर ने बताया कि उर्जामंत्री डॉ. राउत द्वारा की गई घोषणा के अनुसार ग्राहकों को 2 प्रतिशत सहुलियत का लाभ जुलाई माह के बिल तक मिलेगा. इसके अलावा जल्द ही बिल भरनेवाले ग्राहकों को नियमितत मिलनेवाली एक प्रतिशत रकम की छूट भी मिलेंगी. ग्राहकों ने समय पर बिजली बिल अदा कर महावितरण को सहकार्य करने की अपील मुख्य अभियंता सुरेश गणेशकर ने की.