100 percent success in Aurangabad for Bharat Bandh, all shops closed
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद. जीएसटी (GST) कानून के प्रावधान तत्काल रद्द (Cancellation) करने के अलावा सीधे विदेशी निवेश नीति को खत्म करने की मांग को लेकर देश भर के व्यापारी संगठनों की ओर से आहुत बंद का एलान किया गया था। इस बंद को औरंगाबाद (Aurangabad) में 100 प्रतिशत सफल रहा। प्रमुख व्यापार बाजारों के दुकानदारों ने बंद में हिस्सा लिया। जिसके चलते दिन भर शहर के बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ था।

    जीएसटी कानून के जाचक प्रावधान रद्द करने की मांग व्यापारियों द्वारा केन्द्र सरकार से जारी है। इसके बावजूद सरकार व्यापारियों की मांग को अनेदखी कर रही है। इससे व्यापारियों में केन्द्र सरकार के खिलाफ रोष है। शुक्रवार को देश के लगभग सभी व्यापारियों संगठनाओं ने भारत बंद का एलान किया था। इस एलान को जोरदार समर्थन मिला।

    बंद को औरंगाबाद जिला व्यापारी महासंघ ने समर्थन दिया था। जिसके चलते औरंगाबाद शहर के प्रमुख व्यापार पेठ पैठण गेट, गुलमंडी, औरंगपुरा, सिडको-हडको, क्रांति चौक, सिटी चौक, शहागंज, वालूज महानगर के अलावा जिले के  गंगापुर, वैजापुर, फुलंब्री, सिल्लोड, पैठन तहसीलों में भी दुकान पूरी तरह बंद रहे। बंद सफल करने के लिए व्यापारी महासंघ के पदाधिकारी बीते एक सप्ताह से प्रयास कर रहे थे। जिला व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष जगन्नाथ काले, सचिव लक्ष्मीनारायण राठी के नेतृत्व में बंद सफल किया गया।