पत्रकार भवन में 20  सालों का अतिक्रमण हटा, औरंगाबाद मनपा की कार्रवाई

औरंगाबाद. शहर के भाग्यनगर में स्व. प्रमोद महाजन मराठी पत्रकार भवन का निर्माण किया गया था. इसमें गत 20 सालों से शहर के तत्कालीन पत्रकार संघ के पदाधिकारियों के आशिर्वाद से अतिक्रमण हुआ था.

गत वर्ष निर्वाचित हुई औरंगाबाद जिला पत्रकार संघ की नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने मनपा प्रशासन पर दबाव डालकर पत्रकार भवन में हुए अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई. शुक्रवार को मनपा के अतिक्रमण हटाव दस्ते ने भाग्यनगर में स्थित स्व. प्रमोद महाजन पत्रकार भवन पहुंचकर उक्त अतिक्रमण हटाया.

किराए पर देने की विनती की थी

मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने बताया कि स्व. प्रमोद महाजन हॉल मनपा ने निर्माण किया था. उक्त भवन को औरंगाबाद जिला मराठी पत्रकार संघ ने किराए पर देने की विनती की थी. उसके अनुसार, 9 मार्च 2020 को संपन्न हुई मनपा स्थाई समिति बैठक में उक्त भवन किराए पर देने का प्रस्ताव पारित हुआ. प्रस्ताव पारित के बाद मनपा की संपत्ति अधिकारी अपर्णा थेटे ने नियमों के अनुसार जिला पत्रकार संघ के साथ करार किया. करार के अनुसार जिला मराठी  पत्रकार संघ ने किराया अदा किया. उसके बाद स्व. प्रमोद महाजन पत्रकार भवन में सालों पूर्व किए गए अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई. कार्रवाई करने के बाद जिला मराठी पत्रकार संघ के अध्यक्ष विनोद काकडे और उनके सहकारियों के उपस्थिति में पत्रकार भवन का कब्जा दिया गया. यह कार्रवाई मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय के आदेश पर अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम, उपायुक्त अपर्णा थेटे, पद निर्देशित अधिकारी सविता सोनवेन, आरएस राचतवार,बीआई सैयद जमशीद ने पूरी की.